Move to Jagran APP

Jharkhand CM हेमंत सोरेन बोले, केंद्र ने राज्य को भगवान भरोसे छोड़ा Ranchi News

Jharkhand News Today. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के मामले बढ़े तो छूट पर सरकार पुनर्विचार करेगी। धार्मिक स्थल फिलहाल नहीं खोले जाएंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 08:26 AM (IST)
Jharkhand CM हेमंत सोरेन बोले, केंद्र ने राज्य को भगवान भरोसे छोड़ा Ranchi News
Jharkhand CM हेमंत सोरेन बोले, केंद्र ने राज्य को भगवान भरोसे छोड़ा Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों को पूरी तरह से भगवान भरोसे छोड़ दिया है। अब सारी चीजें राज्यों को तय करनी है। सोमवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने लॉक डाउन की रियायत को लेकर राज्य सरकार के स्तर से लिए गए फैसलों पर स्थिति स्पष्ट की। कहा, राज्य में धार्मिक स्थल लॉक डाउन खत्म होने तक नहीं खोले जाएंगे, शिक्षण संस्थान भी फिलहाल बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन खोलने की दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।

loksabha election banner

लॉकडाउन में दी गई ढील की सरकार लगातार समीक्षा करेगी। संक्रमण के मामले बढ़े या नियमों के अनुपालन में कोताही देखी गई तो छूट पर पुनॢवचार किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि समीक्षा के बाद जरूरत पड़ी तो सरकार ढील वापस भी ले सकती है। ऐसा नहीं होना चाहिए कि संक्रमित लोग बाजार में घूमने लगें। वर्तमान परिस्थिति पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि अभी लगातार मामले सामने आ रहे हैं। इन सबको ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन खोलने को लेकर हमारी गति थोड़ी धीमी है।

सरकार द्वेष की भावना से काम नहीं करती

भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों पर कार्रवाई से जुड़े सवाल पर कहा कि हमारी सरकार कभी द्वेष भावना से कभी काम नहीं करेगी। ये सरकार बिल्कुल पारदर्शिता से काम कर रही है। बेहतर काम करने वालों की सराहना की जाएगी और गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.