Move to Jagran APP

बाल कल्याण समिति ने नाबालिग लड़की को बचाया, RPF जवान ने किया था यौन शाेषण Ranchi News

Jharkhand News Ranchi Crime News रांची में आरपीएफ जवान ने आरपीएफ अधिकारी के घर में नाबालिग आदिवासी लड़की का यौन शोषण किया था। इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने उसे रेस्क्यू किया। अब चुटिया थाने में एफआइआर की तैयारी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 06:39 PM (IST)
बाल कल्याण समिति ने नाबालिग लड़की को बचाया, RPF जवान ने किया था यौन शाेषण Ranchi News
Jharkhand News, Ranchi Crime News चुटिया थाने में एफआइआर की तैयारी है।

रांची, जासं। आरपीएफ यानि रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी के चुटिया स्थित आवास पर एक आरपीएफ जवान के द्वारा नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ शारीरिक और मानासिक उत्पीड़न मामले में लड़की का रेस्क्यू किया गया है। मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सीडब्ल्यूसी यानि बाल कल्‍याण समिति ने रांची के चुटिया थाने की पुलिस को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद पुलिस और सीडब्ल्यूसी की टीम ने बच्ची को रेस्क्यू किया। फिलहाल बच्ची का कोविड टेस्ट कराया जाएगा।

loksabha election banner

उसके पश्चात ही बच्ची का बयान सीडब्ल्यूसी में लिया जाएगा। बच्ची के साथ हुए शोषण के मामले में आरपीएफ ने विभागीय कार्रवाई भी कर दी है, लेकिन न तो पुलिस को इसकी जानकारी दी और न ही पॉक्सो एक्ट के इस मामले को सीडब्ल्यूसी के पास ले जाया गया। हालांकि पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सीडब्ल्यूसी ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में चुटिया थाने में एफआइआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है।

ठेकेदार से रंगदारी मांगने वाला धराया

रांची के पुंदाग ओपी की पुलिस ने ठेकेदार इरफान खान से रंगदारी मांगने के मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम छोटू खान है। वह इलाही नगर का रहने वाला है। आरोपित छोटू हत्या व आर्मस एक्ट के मामले में कई बार जेल जा चुका है। जानकारी के अनुसार आरोपित छोटू ने ठेकेदार से सात जून को पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में इरफान ने पुंदाग ओपी में आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपित को बीते सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.