Move to Jagran APP

सीएम रघुवर बोले, तीन तलाक अध्‍यादेश से मुस्‍िलम मह‍िलाओं को मिलेगा न्‍याय और सम्‍मान

तीन तलाक पर कैबिनेट के फैसले पर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:33 PM (IST)
सीएम रघुवर बोले, तीन तलाक अध्‍यादेश से मुस्‍िलम मह‍िलाओं को मिलेगा न्‍याय और सम्‍मान
सीएम रघुवर बोले, तीन तलाक अध्‍यादेश से मुस्‍िलम मह‍िलाओं को मिलेगा न्‍याय और सम्‍मान

रांची, जेएनएन। तीन तलाक पर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्‍यादेश पर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने खुशी जाह‍िर की है। उन्‍होंने कहा है क‍ि इस इस अध्यादेश के आने के बाद मुस्लिम बहनों को न्याय और आत्मसम्मान से जीने का अधिकार मिलेगा।

loksabha election banner

सीएम ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा है क‍ि तीन तलाक अध्यादेश को कैबिनेट की मंजूरी देने का फैसला सही हैै। इससे मुस्‍िलम मह‍िलाओं को समानता केे साथ जीने का अधिकार म‍िलेगा।

बता दें क‍ि मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल पर बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को तीन तलाक अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। तीन तलाक देना अब अपराध माना जाएगा। बता दें कि नए बिल में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) के मामले को गैर जमानती अपराध माना गया है लेकिन संशोधन के हिसाब से अब मजिस्ट्रेट को जमानत देने का अधिकार होगा।

इससे पहले यह बिल लोकसभा से पारित होने के बादराज्यसभा में अटक गया था। कांग्रेस समेत अन्य दलों ने संसद में विधेयक में संशोधन की मांग की थी। हालांकि संशोधन के बावजूद यह विधेयक राज्यसभा से पारित नहीं हो पाया था। बतादें कि यह अध्यादेश छह महीने तक लागू रहेगा। इस दौरान सरकार को इसे संसद से पारित कराना होगा। तीन तलाक बिल इससे पहले संसद के बजट सत्र और मानसून सत्र में पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें : तीन तलाक पर बड़ा फैसला, मोदी सरकार ने अध्यादेश को दी मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.