रांची/रायपुर, जेएनएन। अपनी जिंदादिली के लिए पहचाने जाने वाले झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने रैंबो डांस करके घर-बाहर सबको चौंका दिया है। अपने से बेहद कम उम्र के युवाओं के साथ उन्‍होंने अपने बेटे ललित दास की शादी के मौके पर जमकर धमाल मचाया। बरात जाने के क्रम में जमकर थिरक रहे सीएम के बेटे ललित दास रायपुर निवासी पूर्णिमा संग शुक्रवार को दांपत्य सूत्र में बंध गए। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह सहित कई बड़े नेताओं ने शादी समारोह में शिरकत किया।

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास की शादी में शरीक हुए छत्‍तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास शुक्रवार की रात रायपुर की पूर्णिमा संग परिणय सूत्र में बंधे। शाम साढ़े सात बजे बरात जनवासा राजधानी के होटल क्लॉक से समारोह स्थल होटल सिल्वर स्प्रिंग के लिए बाजे-गाजे के साथ निकली। बग्घी पर दूल्हे ललित सवार थे। छत्तीसगढिय़ा रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ। बेटे की शादी में सीएम दास जमकर थिरके।

बेटे ललित की शादी में समधी के साथ रस्‍म अदा करते झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास।

रघुवर दास की बहू पूर्णिमा का निवास रायपुर के ब्रम्हपुरी में है। इस शादी को लेकर कई दिनों से चर्चा बनी हुई थी। शुक्रवार की शाम जब गाजे-बाजे के साथ बरात निकली तो रंग-बिरंगी आतिशबाजी से आसमान चमक उठा। दूल्हे ललित वातानुकूलित बग्घी पर सवार थे।

बराती केसरिया पगड़ी में थे। बरात जैसे ही समारोह स्थल पर पहुंची, वधु पक्ष के लोगों ने स्वागत सत्कार किया। जयमाल मंडप तक वर-वधु को पहुंचाने के लिए कन्या पक्ष द्वारा आकर्षण कृष्ण गोपियों की झांकी सजाई गई थी। एक ओर दूल्हे ललित आगे बढ़ रहे थे, वहीं दूसरी ओर दुल्हन पूर्णिमा गोपियों संग मंच की ओर जा रही थीं।

आखिरकार वो घड़ी आ ही गई जब ललित को कृष्ण गोपियों के बीच पूर्णिमा ने गुलाबों से जड़ा हार पहनाया और ललित ने भी पूर्णिमा की ओर हाथ बढ़ाकर वरमाला पहना दिया। जयमाल के बाद मंच पर दूल्हे और दुल्हन को आशीर्वाद देने रघुवर दास, सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, धर्मलाल कौशिक, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, झारखंड के मंत्रिमंडल के सदस्य पहुंचे। शनिवार सुबह विदाई के बाद साउथ बिहार एक्सप्रेस से साढ़े सात बजे बरात रवाना होगी।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप