Move to Jagran APP

PM Garib Kalyan Yojana: गरीब कल्‍याण योजना का झांसा दे ठग लिए 58 हजार, एक लाख में ट्रैक्‍टर देने का किया था वादा

PM Garib Kalyan Yojana. साइबर ठगी का शिकार हुआ लोहरदगा का युवक ट्रैक्टर के लालच में 58 हजार रुपये गवां दिया। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 04:29 PM (IST)
PM Garib Kalyan Yojana: गरीब कल्‍याण योजना का झांसा दे ठग लिए 58 हजार, एक लाख में ट्रैक्‍टर देने का किया था वादा
PM Garib Kalyan Yojana: गरीब कल्‍याण योजना का झांसा दे ठग लिए 58 हजार, एक लाख में ट्रैक्‍टर देने का किया था वादा

लोहरदगा, जासं। PM Garib Kalyan Yojana लोहरदगा जिले के सेन्हा में युवक साइबर ठगी का शिकार हुआ है। एक लाख रुपये में ट्रैक्टर मिलने के लालच में युवक साइबर अपराधी के झांसे में आ गया। इसके बाद उसने ठग के बैंक खाते में अलग-अलग दिन कुल 58 हजार रुपये डाल दिए। जब तक युवक को ठगे जाने का अहसास हुआ, तब तक वह अपने 58 हजार रुपये गवां चुका था।

loksabha election banner

अब मामले को लेकर सेन्हा थाना में आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। बताया जाता है कि सरकार के गरीब कल्याण योजना के तहत एक लाख रुपये में ट्रैक्टर दिए जाने का लालच दे कर ठगी की गई है। सेन्हा थाना क्षेत्र के साके गांव निवासी महली टाना भगत के पुत्र रंजीत टाना भगत को साइबर अपराधी ने उसके मोबाइल फोर पर कर कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत एक लाख रुपये में ट्रैक्टर मिल रहा है।

इसके लिए उसका चयन किया गया है। साइबर अपराधी ने अपने आप को योजना के अधिकारी के रूप में परिचय देते हुए रांची से फोन करने की बात कही। कहा कि ट्रैक्टर लेने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई के लिए पैसे जमा करने होंगे। इसके बाद रंजीत ठग के झांसे में आ गया। उसने ठग के कहे अनुसार उसके खाते में क्रमश : 7 जुलाई को 22 हजार 500 रुपये और आठ जुलाई को 35 हजार 500 रुपये जमा कर दिए।

इसके बाद भी जब ठग ने रंजीत से 35 हजार रुपये की मांग की तो उसे संदेह हुआ। उसने ट्रैक्टर की मांग की तो ठग टालमटोल करने लगा। तब जा कर रंजीत ने सेन्हा थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करने और पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई है। सेन्हा थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का का कहना है कि सरकारी योजना का लाभ दिलाने को लेकर ठगी की गई है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.