जागरण संवाददाता, रांची: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की 54वीं वार्षिक आमसभा शनिवार को चैंबर भवन में आयोजित की जाएगी। इस आमसभा में मुख्य अतिथि के तौर पर सासद महेश पोद्दार उपस्थित होंगे। इसमें आचारसंहिता का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई की जा सकती है। जानकारी के अनुसार दीपक मारू की टीम के एक सदस्य ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इस पर चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर ने कहा कि चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया के साथ बैठक कर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा आमसभा में झारखंड प्रदेश के व्यापारी, उद्यमी के साथ-साथ कई अन्य लोग उपस्थित रहेंगे। आमसभा के बाद अगले दिन रविवार को हरमू रोड स्थित मारवाडी भवन में चुनाव है। मतदान सुबह 10 बजे से लेकर संध्या 5 बजे तक चलेगा। इस मद्देनजर चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया और अंचल किंगर ने सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की।

पहली बार होगा पेपरलैस चुनाव

चुनाव पदाधिकारी ने बताया कि इस बार चुनाव पेपरलेस होगा। यह पहला मौका है जब चैंबर चुनाव इलेक्ट्रॉनिक प्रक्रिया से होने वाला है। जिससे के कारण चुनाव दिन ही मतगणना भी हो जाएगी। चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया ने कहा कि चैंबर की वार्षिक आमसभा हमारी गतिविधियों का केंद्रबिंदु है। इस आमसभा के मौके पर राज्य के सभी व्यापारी व उद्यमी एकसाथ उपस्थित होते हैं। अपने बहुमूल्य सुझावों से चैंबर को अवगत कराते हैं। उन्होंने कहा प्रदेश के आर्थिक विकास में व्यापारियों की काफी महत्ता है। वार्षिक आमसभा के दिन ही चैंबर का स्थापना दिवस भी है। चैंबर की स्थापना से लेकर अब तक लगातार राज्य के विकास में, व्यापारियों व उद्यमियों के विकास में तथा जनहित समस्याओं के समाधान में चैंबर सशक्त भूमिका का निर्वहन करता रहा है।

दीपक मारू टीम ने किया परिचय सत्र

चैंबर चुनाव के मद्देनजर दीपक मारू ने अपने प्रत्याशी सदस्यों का व्यापारियों से परिचय सत्र के दौरान परिचय कराया। इस सत्र के दौरान चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया, पूर्व अध्यक्ष रतन मोदी, विनय अग्रवाल, पवन शर्मा, विकास सिंह, रंजीत टिबडेवाल, अर्जुन जालान, सज्जन सर्राफ, मनोज रेड्डी, युगल किशोर मारू, एस के पोद्दार, नवल किशोर सिंह, संजय सिंह, निर्मल झुनझुनवाला, प्रदीप जैन आदि उपस्थित रहें।

Posted By: Jagran