Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाए केंद्र सरकार : विहिप

पश्चिम बंगाल में आरएसएस के स्वयंसेवक की पत्नी व बच्चे सहित हत्या किए जाने से विहिप ने विरोध किया है। प्रांत प्रवक्ता विहिप ने कहा कि इससे लोगों में उबाल है। केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन वहां लागू करे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 04:19 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 04:19 AM (IST)
पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाए केंद्र सरकार : विहिप
पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाए केंद्र सरकार : विहिप

जागरण संवाददाता, रांची : पश्चिम बंगाल में आरएसएस के स्वयंसेवक की पत्नी व बच्चे सहित हत्या किए जाने पर विश्व हिदू परिषद ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। झारखंड के प्रांत प्रवक्ता संजय कुमार ने कहा कि इस घटना से हिदू समाज में काफी आक्रोश है। बंगाल में राज्य सरकार के संरक्षण में हिदुओं की लगातार हत्याएं हो रही हैं। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार को वहां राष्ट्रपति शासन लगाकर सभी हत्यारों पर कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही केंद्रीय सुरक्षाबल को भेजकर वहां कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक करनी चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ममता सरकार बंग्ला देश के मुसलमानों के साथ-साथ रोहिंग्या को संरक्षण देकर अपनी राजनीतिक महत्वाकाक्षा को पूर्ण करने के लिए सक्रिय हिदुओं की हत्या करवा रही है, ताकि आने वाली चुनाव में इसका फायदा मिले। कहा, विजयादशमी के दिन मुर्शिदाबाद में 35 वर्षीय बंधु प्रकाश पाल, उनकी पत्नी एवं आठ वर्षीय बेटे अंगन बंधु पाल की नृशंस हत्या कर दी गई। वह संघ का स्वयंसेवक था। हिदू समाज ऐसे घटना से उबाल पर है और मजबूर होकर प्रतिक्रिया देने को आतुर हो रहा है। हमारे हर पर्व में मुस्लिम अड़ंगा लगाते हैं। माहौल को खराब करना ओर हिदू को डरना उनका मकसद रहता है। केंद्र सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि हिदुओं के मान-सम्मान की रक्षा करे।

झारखंड में भी जल्द से जल्द लागू हो एनआरसी

संजय कुमार ने कहा कि झारखंड सरकार भी जल्द से जल्द एनआरसी लागू करे, ताकि झारखंड में रह रहे अवैध बंग्लादेशी ओर रोहिंग्या को बाहर किया जाय। नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब यहां के भोले-भाले आदिवासी-वनवासी की जमीन पर कब्जा कर, यहां के लोगों का धर्मातरण करवा अपनी संख्या बढ़ाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.