नीलांबर पीतांबरपुर (पलामू), जासं। Jharkhand Palamu News पलामू में नीलांबर पीतांबरपुर थाना की पुलिस ने गुरुवार तड़के 32 गोवंशी पशु से लदे एक ट्रक को जब्त किया है। हालांकि पशु तस्कर व ट्रक चालक भागने में सफल रहे। क्रूरतापूर्वक पशुओं से लदे ट्रक को पुलिस थाना लाई। यहां से पुलिस ने पशुओं को देखभाल के लिए तत्काल कई किसानों व पशुपालकों के बीच वितरित कर दिया है। वहीं घटना को लेकर एएसआइ महावीर साहू ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में बताया गया है कि थाना पुलिस गश्ती कर लौट रही थी। इस बीच गुप्त सूचना मिली कि बोहिता से सतबरवा जाने वाले रास्ते में एक मवेशी लदा ट्रक सतबरवा की तरफ जा रहा है। सूचना का सत्यापन व आवश्यक कार्रवाई के लिए बोहिता सतबरवा रोड की दिशा में गश्ती दल आगे बढ़ी। इसी क्रम में नौरंगा मोड़ के पास रास्ते में एक ट्रक एनएल 01 एल 5863 खड़ा था। सत्यापन किया गया तो चालक या किसी अन्य व्यक्ति को ट्रक में नहीं पाया गया। ट्रक में क्रूरतापूर्वक गोवंंशी पशु लदे पाए गए।

इसमें 14 गाय व 18 बैल पाए गए। गोवंशी पशु की हत्या करने के लिए चोरी कर तस्करी करना व क्षमता से अधिक पशु को लोड कर ले जाना एक गंभीर अपराध है। इस मामले पर अज्ञात ट्रक चालक, अज्ञात ट्रक मालिक व मवेशी के अज्ञात व्यापारी को आरोपित बनाते हुए पशु क्रूरता निवारण अधिनियम व झारखंड गोवंशी पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021