Move to Jagran APP

आम चुनाव के पूर्व लगेगी फैसलों की झड़ी, आज फिर बैठेगी कैबिनेट

अगले सप्ताह कभी भी आम चुनाव की घोषणा हो सकती है और इसके पूर्व फैसले की झड़ी लग सकती है।

By Edited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 05:54 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 05:58 AM (IST)
आम चुनाव के पूर्व लगेगी फैसलों की झड़ी, आज फिर बैठेगी कैबिनेट
आम चुनाव के पूर्व लगेगी फैसलों की झड़ी, आज फिर बैठेगी कैबिनेट

रांची, राज्य ब्यूरो। अगले सप्ताह कभी भी आम चुनाव की घोषणा हो सकती है और इसके पूर्व फैसलों की झड़ी लगने वाली है। इसी क्रम में शुक्रवार को पिछली बैठक के महज दो दिन बार फिर से कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में भी लगभग दो दर्जन एजेंडों पर फैसला लिया गया था। शुक्रवार को कैबिनेट की प्रस्तावित बैठक में भी दो दर्जन के करीब मसलों पर फैसले की संभावना बनी हुई है।

loksabha election banner

एक बार फिर कैबिनेट की बैठक में मंत्री सरयू राय मौजूद नहीं हो सकते हैं और इस प्रकार यह चौथी कैबिनेट होगी जिसमें खाद्य आपूर्ति मंत्री की मौजूदगी नहीं होगी। रघुवर दास सरकार का पिछले चार वर्षो का रिकार्ड रहा है कि हर सप्ताह एक बैठक होती ही है और अक्सर यह मंगलवार को आयोजित की जाती है। कुछ कारणों से मंगलवार को सीएम के मौजूद नहीं रहने की स्थिति में कैबिनेट की बैठक एक-दो दिन के अंतराल पर होती है।

अगला मंगल 5 मार्च को हो रहा है और चर्चा है कि पांच मार्च अथवा इसके एक-दो दिन के अंदर कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती है, सो नीतिगत निर्णय लेने के लिए रघुवर सरकार देरी नहीं करना चाहती। कई प्रस्ताव तैयार हैं लेकिन विभिन्न कारणों से इनपर विचार नहीं हो सका है। सो, तमाम ऐसे प्रस्तावों पर विचार चुनाव की घोषणा के पूर्व ही कर लिया जाएगा। गुरुवार को कैबिनेट की बैठक को लेकर मंत्रालय में चर्चाएं होती रहीं। इसी क्रम में यह बात भी सामने आ रही है कि लगातार चौथी बार खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय कैबिनेट में शामिल नहीं हो सकते हैं। इसी महीने उन्होंने भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस कैबिनेट में घुटन महसूस होने की बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.