रांची : यूथ कांग्रेस नेता पंचम सिंह की दबंगई दिखाते हुए दोस्तों को राहुल सिंह उर्फ रामू ने पुलिस से छुड़वाने को लेकर गुमराह किया। फिर अपर बाजार के व्यवसायी रविंद्र प्रसाद चौधरी से 19 जून को हथियार के बल पर एक लाख रुपये लूटे थे। लूटकांड मामले में पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए छह अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गिरफ्तार अपराधियों में शिशुपाल सिंह उर्फ छोटू, राजकुमार राय, रोहित साहू, राहुल सिंह उर्फ रामू, राजदीप कुमार उर्फ बिट्टू और रोम कुमार यादव उर्फ बॉबी शामिल हैं। उक्त जानकारी सिटी एसपी अमन कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने विभिन्न जगहों से अपराधियों को पकड़ा है। लूटकांड मामले में गिरफ्तार अपराधी ने अपनी संलिप्तता को स्वीकार की है। इनलोगों के पास से पुलिस ने लूट मामले में इस्तेमाल नकली हथियार, 40 हजार नकद, जले हुए कागजात, 7 पीस मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है।

:::::::::::::::::::::::::::::

शराब की पार्टी में बनी थी लूट की योजना

यूथ कांगेस नेता पंचम सिंह के भाई राहुल सिंह उर्फ रामू ने कमड़े आश्रम के पास शराब की पार्टी रखी थी। पार्टी में बॉबी, राहुल सिंह, छोटू, राजकुमार और रोहित था। चारों ने शराब पीते हुए व्यवसायी से लूटने की योजना बना दी। राजकुमार पंडरा बाजार समिति में टेंपो चलाता है। राजकुमार को व्यवसायी रविंद्र की रेकी करने का जिम्मा दिया गया था। इसके बाद छोटू और बॉबी को पैसा लूटने की। जबकि, रोहित और राहुल सिंह देखरेख में लगे हुए थे । योजना के तहत सभी अपराधी ने 19 जून को रात्रि के समय व्यवसायी रविंद्र चौधरी को अपर बाजार स्थित आवास के पास निशाना बनाते हुए पैसों से भरा झोला लूट कर फरार हो गए।

::::::::::::::::::::::::::::::

क्या है मामला

अपर बाजार स्थित कार्ट सराय रोड में व्यवसायी रविंद्र कुमार चौधरी से हथियार के बल पर अपराधी ने झोले में रखे एक लाख रुपये लूट लिए थे। अपराधी लूटने के बाद जालान रोड की ओर भागे थे। मौके से पुलिस ने छोटू नामक अपराधी को पकड़ा था। गिरफ्तार छोटू की निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न जगहों से अपराधी को पकड़ा है। इस मामले में व्यवसायी रविंद्र कुमार चौधरी के बयान पर कोतवाली थाना में लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

Posted By: Jagran