Move to Jagran APP

बस मालिकों को अभी तक नहीं मिला लोकसभा चुनाव का भुगतान Ranchi News

Jharkhand. बस ओनर्स एसोसिएशन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर शिकायत की है। बसों का अधिग्रहण 15 जिलों के स्थानीय प्रशासन ने किया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 09:07 PM (IST)
बस मालिकों को अभी तक नहीं मिला लोकसभा चुनाव का भुगतान Ranchi News
बस मालिकों को अभी तक नहीं मिला लोकसभा चुनाव का भुगतान Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। बस संचालकों को सरकार की ओर से अभी तक लोकसभा चुनाव के दौरान बसों के इस्तेमाल के एवज में भाड़े का भुगतान नहीं किया गया है। चुनाव में मतदान कर्मियों को पहुंचाने से लेकर सुरक्षा बलों तक को बूथ पर पहुंचाने में बसों का इस्तेमाल हर जिले में किया गया था। गुरुवार को बस ओनर्स एसोसिएशन, झारखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया और बकाया भुगतान कराने की मांग की।

loksabha election banner

एसोसिएशन ने बताया कि सशस्त्र पुलिस बल के लिए राज्य के 24 जिलों के पुलिस लाइन द्वारा बड़ी संख्या में बसों का अधिग्रहण किया गया था। इसके एवज में अभी तक किसी भी पुलिस लाइन की ओर से मालिकों को भाड़े का भुगतान नहीं किया गया है। एसोसिएशन ने बताया कि राज्य के मतदान केंद्रों तक मतदान कराने के लिए बड़ी संख्या में कर्मियों और अधिकारियों को पहुंचाने में बसें लगी थीं। इन बसों के भाड़े का अभी तक भुगतान नहीं किया गया है।

बसों का अधिग्रहण 15 जिलों के स्थानीय प्रशासन ने किया था। इनमें रांची, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, खूंटी, पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर), सरायकेला-खरसावां, गढ़वा, लातेहार, मेदनीनगर, चतरा, रामगढ़, धनबाद, पाकुड़ और साहिबगंज जिलों की ओर से बस संचालकों को भुगतान नहीं किया गया है। इससे बस मालिकों में आक्रोश है तो बसों के चालक और सह चालक का भुगतान नहीं हो पा रहा है।

ऐसे में बस संचालक विधानसभा चुनाव 2019 में बस मुहैया कराने में असमर्थ होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में बस ओनर्स एसोसिएशन (झारखंड) के अध्यक्ष अरुण बुधिया, संरक्षक पवन मंत्री, सचिव एके राय, उपाध्यक्ष लक्ष्मण साहू आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.