रांची, राज्य ब्यूरो। IAS Pooja Singhal Jharkhand निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में अनुसंधान कर रही ईडी की टीम ने पिछले कुछ दिनों से नौकरशाहों-राजनेताओं के करीबी विशाल चौधरी की राजदार महिला कर्मी से लंबे समय तक पूछताछ की है। पूछताछ में विशाल चौधरी की राजदार ने यह स्वीकार लिया है कि उसने विशाल चौधरी के कहने पर राज्य के एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी को 14 करोड़ 50 लाख रुपये नकदी रूप में तीन बार में पहुंचाया है। यह राजदार महिला हर दिन बुर्का पहन कर ईडी कार्यालय पहुंचती है। ईडी ने अभी तक इस महिला के नाम का खुलासा नहीं किया है। सिर्फ इतना पता है कि यह महिला विशाल चौधरी की कर्मचारी है। विशाल चौधरी के तमाम धंधों को यही डील करती रही है।

रांची छोड़कर विशाल चौधरी अब भी लापता

उक्त राशि विशाल चौधरी तक कहां से आई, इसके बारे में भी ईडी को जानकारी मिल गई है। अब यह सूचना सामने आ रही है कि ईडी बहुत जल्द ही विशाल चौधरी के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल करेगा। विशाल चौधरी अब भी लापता है। उसके बारे में ईडी भी जानकारी जुटा रहा है और लोकेशन लेने का प्रयास कर रहा है। ईडी ने विशाल चौधरी के यहां छापेमारी के बाद ही उसे हिदायत दी थी कि वह बिना अनुमति रांची नहीं छोड़े, लेकिन इसी बीच विशाल लापता हो गया है।

विशाल चौधरी की हत्या की आशंका : निशिकांत

पूर्व में गोड्डा के सांसद डा. निशिकांत दुबे यह आशंका जता चुके हैं कि विशाल के पास इतने राज हैं कि कोई अपने बचाव में उसकी हत्या भी करवा सकता है। फिलहाल, विशाल के सामने आने के बाद ही कुछ भी स्पष्ट हो पाएगा। इधर, ईडी की पूछताछ में विशाल की राजदार ने खुद को असहज बताया। उसने ईडी को बताया कि उसकी पीठ में दर्द है, जिसके बाद ईडी ने उसे आश्वस्त किया कि वह उसका इलाज करवाएगा। इसके बाद एक डाक्टर से उस राजदार की चिकित्सीय जांच भी कराई गई है।

Edited By: M Ekhlaque