Move to Jagran APP

भाकपा माओवादियों की टूटी कमर, पुलिस की गिरफ्त में आया खबरी

Gumla News बिशुनपुर थाना प्रभारी सदनंद सिंह के नेतृत्व में एक सटीम टमर करचा गांव की तरफ जा रही थी तभी रास्ते में खड़े भाकपा माओवादी का सहयोगी जसीम लोहरा अपने दो साथियों के साथ खड़ा लेकिन जैसे ही उसकी नजर पुलिस पर पड़ी वो भागने लगा।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 02:19 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 02:19 PM (IST)
भाकपा माओवादियों की टूटी कमर, पुलिस की गिरफ्त में आया खबरी
भाकपा माओवादियों की टूटी कमर, पुलिस की गिरफ्त में आया खबरी

गुमला, जागरण संवाददाता। गुमला के बिशुनपुर थाना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने टेमर करचा गंव से भाकपा माओवादी के सहयोगी को एक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया है। माओवादी के सहयोगी के पास से पुलिस को एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस एवं नक्सली पोस्टर भी बरामद हुआ है।

prime article banner

माओवादी के सहयोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, बिशुनपुर थाना प्रभारी सदनंद सिंह के नेतृत्व में एक सटीम टमर करचा गांव की तरफ जा रही थी, तभी रास्ते में खड़े भाकपा माओवादी का सहयोगी जसीम लोहरा अपने दो साथियों के साथ खड़ा, लेकिन जैसे ही उसकी नजर पुलिस पर पड़ी वो भागने लगा। जिसे पीछा कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, हालांकि जसीम लोहरा के दो अन्य साथी भागने में कायमाब रहे। 

माओवादी का खबरी है जसीम लोहरा

पुलिस ने बताया कि जसीम लोहरा भाकपा माओवादी के लिए काम करता है, कुच दिन पहले ही माओवादियों के खराब हथियार को रिपेयर कर रहा था। जानकारी के मुताबिक जसीम लोहरा माओवादियों के लिए सूचना तंत्र के रूप में काम करता था। क्षेत्र में होने हर पुलिसिया गतिविधि की जानकारी पहुंचाता था। ठेकेदारों से लेवी देने के माओवादी से मिलवाता था, साथ ही क्षेत्र में माओवादियों का पोस्टर चिपकाकर लोगों में दहशत फैलाने का काम भी करता था।

जसीम के पकड़े जाने से इलाके में शांति की उम्मीद

गौरतलब है कि इलाके में माओवादियों की गतिविधि पर पुलिस की भी खास नजर बनी रहती थी। अब जसीम लोहरा के पकड़े जाने से एक तरफ जहां, लोगों में दहशत कम होगा, वहीं माओवादियों को भी इलाके की खबर नहीं मिलने से आपराधिक गतिविधियां कम होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.