Move to Jagran APP

रिम्‍स में लटका है फांसी का फंदा, चारों तरफ बिखरे हैं खून के छींटे

Rims. रिम्‍स के चर्म विभाग के यूनिट नंबर 2 के चेंबर के पंखे में फांसी का फंदा लगा हुआ है और कमरे के फर्श व दीवारों पर जहां-तहां खून पसरा है। लेकिन कोई डेड बॉडी मौजूद नहीं है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 09:49 PM (IST)
रिम्‍स में लटका है फांसी का फंदा, चारों तरफ बिखरे हैं खून के छींटे
रिम्‍स में लटका है फांसी का फंदा, चारों तरफ बिखरे हैं खून के छींटे

रांची, जासं। झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में गुरुवार को एक बार फिर हड़कंप मच गया। जब चर्म एवं यौन विभाग के डॉक्टर डीके मिश्रा के चैंबर में फांसी का फंदा और बिखरे हुए खून मिले। उसी खून से दीवारों पर लिखा था बरियातू, बूटी मोड़ और रिम्स अस्पताल में सेक्स रैकेट चलता है। डीएसपी और एसपी के संबंध में आपत्तिजनक बातें भी लिखी थी।

loksabha election banner

हालांकि पूरे दिन के सस्पेंस के बाद शाम तक खुलासा हुआ कि एक सनकी युवक ने खुदकशी का प्रयास किया है। उसने फंदे से झूलकर खुदकशी की कोशिश की। फिर खिड़की में लगी कांच फोड़कर अपना गला काटा। सिर पर अलमारी भी गिरा लिया। पुलिस फिलहाल युवक से पूछताछ कर रही है। युवक नामकुम के बरगांवा के रहने वाला संदीप उरांव है। उसके पिता रिम्स में ही इलाजरत हैं। इस पूरे मामले को सामने लाने में सीआइडी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। डीएसपी तौकीर अहमद और नेहालुदीन को सुबह के समय ही सुराग मिल गए थे। उसी सुराग के आधार पर पुलिस ने मामले का खुलासा कर लिया।

घटना सबसे पहले डॉक्टर का चैंबर खोलने वाली एक नर्स ने देखा। इसके बाद वह हैरत में पड़ गई। पूरे रिम्स में सनसनी फैल गई। चूंकि डॉक्टर के चैंबर की हालत ऐसी थी, जैसे वहां किसी की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद बरियातू पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में सिटी एसपी सुजाता कुमारी वीणापाणि, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडे सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और घटना की छानबीन की। सिटी एसपी ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में सनकी युवक को चैंबर के बगल स्थित टॉयलेट में घुसते देखा गया। पकड़े जाने के बाद उसने खुद पूरी बात कबूल कर ली।

टॉयलेट की दीवार फांदकर घुसा था चैंबर में : पुलिस के दावे के अनुसार पकड़े जाने के बाद संदीप ने पुलिस को बताया कि वह टॉयलेट के रास्ते चैंबर से घुसा था। चैंबर में घुसने के बाद सबसे पहले उसने पर्दा को फांसी का फंदा बनाया। उसमें वह सफल नहीं हुआ तो खिड़की की कांच फोड़कर उसने अपना गला काट लिया। फिर अपने माथे में अलमीरा भी गिरा लिया था। यह पूरी घटना तड़के करीब चार बजे की है। रिम्स से निकलने के बाद युवक बिना कपड़ों के ही निकल गया। इसके बाद पैदल चेशायर होम के रास्ते कांटाटोली गया। वहां से ऑटो पकड़कर नामकुम पहुंच गया।

बोला कमरे में मेरे साथ थे भगवान : संदीप उरांव से जब पूछा गया कि, तुम्हारे कमरे में कौन था। इसके जवाब में उसने कहा कि मेरे साथ भगवान थे। मुझे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। पुलिस ने संदीप को नामकुम स्थित उसके आवास से पकड़ा। इसके बाद रिम्स लेकर पहुंचे। रिम्स पहुंचने के बाद सिटी एसपी ने पूछताछ की। इसके बाद उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाकर उसी से पहचान कराई गई।

चैंबर में मिला था संदीप का जैकेट : चैंबर में संदीप का जैकेट बरामद किया गया। जैकेट की तलाशी के क्रम में पुलिस को पॉकेट में पास मिला। पास मिलने के बाद पता चला कि युवक रिम्स के डॉ. विद्यापति के यूनिट में भर्ती बिरसा उरांव नाम का पुत्र है। वे नामकुम के रहने वाले हैं। बीते रविवार को किडनी, लीवर सहित अन्य बीमारियों की वजह से इलाज के लिए भर्ती हुए थे।

एसपी-डीएसपी के बारे लिखा आतंकवादी : डॉक्टर के चैंबर में खून से दो तरह की आपत्तिजक बातें लिखी थी। एक जगह पर एसपी-डीएसपी को आतंकवादी बताया। वहीं दूसरी जगह पर लिखा कि बरियातू, बूटी मोड़ और अस्पताल में सेक्स रैकेट चलता है। अंगुली में खून लगाकर ये बातें दीवार पर लिखी गई थी।

मानसिक स्थिति की जांच के बाद होगी कार्रवाई : सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि ने बताया कि युवक की मानसिक स्थिति की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उसे हिरासत में रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.