रांची,जासं। अब बीएलओ घरों पर जाकर लोगों को सूचित करेंगे कि उनके कोविड-19 वैक्सीन के सेकंड डोज का समय हो गया है। कृपया नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर वैक्सीन जरूर ले लें। इसे लेकर बीएलओ द्वारा एक पर्ची भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें वैक्सीन के सेकंड डोज से संबंधित जानकारी होगी।

बूथ लेवल आफिसर के माध्यम से मतदाता सूची में नाम होने की जानकारी देने के साथ-साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी देने वाला रांची राज्य का पहला जिला होगा। उपायुक्त ने टीकाकरण कोषांग के नोडल पदाधिकारी को इस संबंध में आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का फर्स्ट डोज मिल चुका है, उसका डाटा बेस तैयार करें।

बूथ लेबल आफिसर जिस पर्ची के साथ आपके घर तक पहुंचेंगे उसमें लोगों के टीकाकरण से संबंधित पूरी जानकारी होगी, जिसमें पहला डोज कब लिया गया और दूसरे डोज कब लेना है। इस संबंध में पूरी जानकारी होगी। उपायुक्त ने कहा कि पहला डोज लेने के बाद जिन लोगों का दूसरा डोज का समय आ गया है, उन्हें बीएलओ के माध्यम से पर्ची उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि ससमय वह अपना दोनों डोज ले सकें। उन्होंने कहा कि जिला में ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोविड-19 टीकाकरण कराना हमारा लक्ष्य है, ताकि संक्रमण की आशंका को कम किया जा सके।

Edited By: Kanchan Singh