रांची, राज्य ब्यूरो। नए झारखंड के निर्माण में राज्य के हर नागरिक की भूमिका सुनिश्चित करने और उसी के अनुरूप चुनाव का घोषणापत्र तैयार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार से मंडल स्तर पर पेटी रखकर लोगों के सुझाव आमंत्रित किए। भाजपा ने इस पेटी को 'आकांक्षा पेटी' और चुनाव घोषणापत्र को 'संकल्प पत्र' का नाम दिया है। पूरे प्रदेश में 'आकांक्षा पेटी' के माध्यम से शुरू किए गए अभियान को भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) चला रही है।

यह अभियान 23 अक्टूबर तक राज्य के सभी मंडलों में चलाया जाएगा। भाजयुमो ने रविवार को राज्यभर में 50 स्थानों पर 'आकांक्षा पेटी' रख लोगों के सुझाव लिए। रांची में हिनू और लालपुर के पास 'आकांक्षा पेटी' रखी गई, जिसमें लोगों ने नए झारखंड के निर्माण के बाबत अपने सुझाव लिखकर डाले। रांची में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया।

इस अभियान से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बीबी मोहंती, भागीरथ समाई, गुरविंदर सिंह, आशु भाटिया भी जुड़े। इस मौके पर सीमा शर्मा, संजय पोद्दार, रितेश तिवारी, पवन पासवान, अमन यादव, रोमित नारायण सिंह, सुमित सिंह, रंजीत नाथ शाहदेव सहित कई लोग मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस