रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पासवान ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने अनुसूचित जाति को सिर्फ अपना वोट बैंक समझा है। उनके हितों को दरकिनार किया जाता था, जिससे वाल्मीकि समाज हमेशा हाशिए पर खड़ा रहा। बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पासवान ने कहा कि इसके विपरीत आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और राज्य में रघुवर दास सरकार का लक्ष्य अंत्योदय पथ है।

आज सरकार देश के युवा, किसान और खासकर अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए दृढ़ संकल्पित है। अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रभारी ब्रजमोहन राम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने बाबा साहब को संसद पहुंचने से रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए और अनुसूचित वर्ग के लोगों की आवाज को मौन कराने का काम किया।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित वर्ग के सर्वमुखी विकास के लिए आज वाल्मीकि समाज नरेंद्र मोदी और रघुवर सरकार का आभार प्रकट करता है। मौके पर मौजूद समरी लाल ने कहा कि गांव-गांव घूमकर मैंने यह देखा है कि किस तरह आज वाल्मीकि समाज का शैक्षिक एवं जीवन स्तर ऊपर उठा है और इसका श्रेय सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति विकास निगम को भी जाता है।

 

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस