Move to Jagran APP

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, विधानसभा में नमाज कक्ष रद करने की मांग

Jharkhand Vidhan Sabha Namaz Room BJP Protest Hindi News भाजपा ने ज्ञापन में कहा है कि नमाज कक्ष के आवंटन का निर्णय सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाला है। देश भर में झारखंड की छवि को कलंकित करने वाला भी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 03:42 PM (IST)
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, विधानसभा में नमाज कक्ष रद करने की मांग
Jharkhand Vidhan Sabha Namaz Room, BJP Protest, Hindi News भाजपा प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज गुरुवार को राजभवन पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटन के आदेश को रद करने व विरोध प्रदर्शन के दौरान नेताओं-कार्यकर्ताओं पर बर्बर लाठीचार्ज की जांच की मांग को लेकर राज्‍यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. प्रदीप वर्मा, पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर, प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, कोषाध्यक्ष दीपक बंका, वरिष्ठ नेता बालमुकुंद सहाय शामिल थे।

loksabha election banner

झापन में कहा गया है कि झारखंड विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष के आदेशानुसार नमाज कक्ष आवंटित किया जाना राज्य सरकार की तुष्टीकरण नीति की पराकाष्ठा का परिचायक है। यह लोकतांत्रिक और सर्वपंथ समभाव का देश है। विधानसभा अध्यक्ष ने समुदाय विशेष की उपासना के लिए कक्ष आवंटित करने का अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय लिया है। इस विशेष प्रकार के निर्णय से प्रदेश के अन्य समुदाय के लोग आहत हुए हैं। साथ ही अपने-अपने धार्मिक अनुष्ठान के लिए भी विधानसभा भवन में स्थल की मांग कर रहे हैं। विधानसभा लोकमंत्र का पवित्र मंदिर है।

यहां व्‍यक्तिगत उपासना का कोई स्‍थान नहीं होना चाहिए। इस निर्णय का भाजपा विरोध कर रही है। इस क्रम में 8 सितंबर को विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस-प्रशासन ने भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। इसमें कई नेताओं पर जानलेवा हमला किया गया। महिला कार्यकर्ताओं को पुरुष पुलिसकर्मियों ने बर्बरता से पीटा। उन्‍हें गला दबाकर मारने की कोशिश की गई। इसलिए भाजपा मांग करती है कि राज्‍य में सर्व पंथ समभाव बनाए रखने के लिए नमाज कक्ष के निर्णय को अविलंब वापस लिया जाए। साथ ही प्रदर्शन में लाठीचार्ज की जांच कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.