Move to Jagran APP

भाजपा ने उठाई खेल नीति में संशोधन की मांग, आंदोलन की चेतावनी

रांची भाजपा ने राज्य सरकार की खेल नीति पर सवाल उठाते हुए इसमें संशोधन की म8ांग की है। रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आ8योजित प्रेस कांफ्रेंस में विधायक भानु प्रताप शाही न8े कहा कि बिना कैबिनेट की स्वीकृति के लाई गई खेल8 नीति को वैध कैसे माना जा सकता है। स्पष्ट कहा कि र8ाज्य सरकार को मौजूदा खेल नीति में संशोधन करना होगा नहीं तो जोरदार आंदोलन होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 09:10 PM (IST)
भाजपा ने उठाई खेल नीति में संशोधन की मांग, आंदोलन की चेतावनी
भाजपा ने उठाई खेल नीति में संशोधन की मांग, आंदोलन की चेतावनी

रांची : भाजपा ने राज्य सरकार की खेल नीति पर सवाल उठाते हुए इसमें संशोधन की मांग की है। रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि बिना कैबिनेट की स्वीकृति के लाई गई खेल नीति को वैध कैसे माना जा सकता है। स्पष्ट कहा कि राज्य सरकार को मौजूदा खेल नीति में संशोधन करना होगा, नहीं तो जोरदार आंदोलन होगा।

loksabha election banner

भानु प्रताप शाही ने खेल नीति के प्रविधानों पर भी आपत्ति जताई। कहा, राज्य सरकार ने खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांट कर एक अलग ही परंपरा की शुरुआत की है। खिलाड़ियों के वर्गीकरण हो जाने से उनमें पहले ही हीन भावना घर कर जाएगी। इससे उनकी प्रतिभा तो कुंठित हो जाएगी। भानु प्रताप ने खिलाड़ियों की नियुक्ति पत्र का मामला भी उठाया। कहा, सरकार ने घोषणा तो 40 नौकरियों के लिए की, परंतु नियुक्ति पत्र मिला सिर्फ एक को। 39 अब भी भटक रहे हैं। नेशनल खिलाड़ी सीता तिर्की को नियुक्ति पत्र देने के लिए बुलाने के बावजूद उसे मंच पर चढ़ने तक नहीं दिया गया।

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार के कामकाज को बेहतर बताते हुए कमल क्लब का जिक्र किया। कहा कि 4500 कमल क्लब का गठित कर गांव की प्रतिभाओं को प्रदेश स्तर तक एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया था। हेमंत सरकार के गठन के बाद से उस फंड में एक रुपया नहीं दिया गया।

---------------

बगैर तैयारी कैसे राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे खिलाड़ी :

भानु प्रताप ने बंद पड़े स्टेडियम का भी जिक्र किया। कहा, अन्य प्रदेशों में स्टेडियम खुल गए, परंतु झारखंड में नहीं। यहां कोविड गाइडलाइन के बाद भी स्टेडियम का नहीं खुलना दुखद है। अब इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर में गोवा में नेशनल गेम आयोजित होने हैं, बिना तैयारी के राज्य कैसे इसमें प्रतिनिधित्व करेगा। सीएम को और अधिकारियों को सामने आकर बताना चाहिए। कहा, शपथ ग्रहण के दौरान हेमंत सोरेन ने कहा था कि हम ओलंपिक जीतेंगे। उन्हें बतानी चाहिए कि किस तैयारी के भरोसे वे ऐसा कर पाएंगे।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.