फोटो है -- मन का 5 अटल जी की स्मृति में काव्याजलि कार्यक्रम का आयोजन जागरण संवाददाता, रांची : अटल बिहारी वाजपेयी के दिवंगत होने के एक माह पूरा होने पर रविवार को भाजपा राची महानगर एवं जिला की ओर से रांची विधानसभा के दिगंबर जैन भवन में अटल जी की स्मृति में काव्याजलि कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें श्रद्धाजलि दी गई। इसके अलावा रिम्स के ऑडिटोरियम में भी काव्यांजलि कार्यक्रम हुआ।

दिगंबर जैन भवन में हुए कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आज अटल जी के दिवंगत होने के एक माह पूरा होने पर पूरे देश में पार्टी द्वारा विधानसभावार काव्याजलि आयोजित कर उन्हें श्रद्धाजलि देने का कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने कहा कि अटल जी अब सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि राष्ट्रीय विचारधारा हैं। वे भारतीय राजनीति के अपराजेय वक्ता एवं प्रसिद्ध कवि भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी ने राजनीति में जो आदर्श तैयार किया है, उसे हमें आत्मसात करनी है और उनके पद चिह्नों पर चलने का संकल्प लेना है। रघुवर दास ने 23 सितंबर को शुरू हो रही आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना को आम जनता के हित में ऐतिहासिक बताया, जिसके तहत 57 लाख परिवार को राज्य में 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा योजना दिया जायेगा। अध्यक्षता एवं स्वागत भाषण महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध कवि कुमार ब्रजेंद्र ने फुदक-फुदक कर गौरैया को नाचे जाना है...तो कवयित्री सुरेंद्र कौर नीलम ने जब-जब सजेगी प्यार की महफिल गीत तेरे गुंजेंगे..तेरी यादों के दीप जलेंगे..अटल तेरी सत्य-निष्ठा के दीप जलेंगे एवं कदम मिलाकर चलना होगा का मनोहर प्रस्तुति करण किया गया। कार्यक्रम में डॉ. राजश्री जयंती, कवि शालिनी नायक, सारिका भूषण, मो.कमाल खान एवं शिवगोविंद पाडेय ने भी कविता पाठ के माध्यम से अटल जी को श्रद्धाजलि अर्पित की। इससे पहले कार्यक्रम में आए सभी कवियों का स्वागत मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं नगर विकास मंत्री सी पी सिंह ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर किया। संचालन महानगर महामंत्री के के गुप्ता और धन्यवाद ज्ञापन राजू सिंह ने किया।

कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सासद महेश पोद्दार, विधायक नवीन जायसवाल, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्ष संजय सेठ, उषा पाडेय, सत्यनारायण सिंह,सूर्यमणि सिंह, महापौर आशा लकड़ा,उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, प्रेम मित्तल, प्रदीप सिन्हा, रागिनी सिन्हा, सीमा पात्रा सहित महानगर भाजपा के सभी पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, पार्टी के वार्ड पार्षद एवं सभी प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Jagran