रांची, जागरण संवाददाता। झारखंड का मौसम इस समय बेहद खराब है। लगातार बार‍िश होने के कारण ठंड काफी बढ़ गई है। चारों ओर कोहरा छाया हुआ है। सुबह और शाम की स्‍थ‍ित‍ि बेहद खराब है। इसका असर अब व‍िमान पर‍िचालन पर भी पड़ने लगा है।

व‍िमान यात्रियों को हुई काफी परेशानी

लो विजिबिलिटी और खराब मौसम के कारण रांची एयरपोर्ट पर रव‍िवार की देर शाम आने वाली फ्लाइट को रद कर दिया गया। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई। कुछ एयरलाइंस कंपन‍ियों की ओर से अपने यात्रियों को एसएमएस से सूचना दी गई।

कुछ फ्लाइट को रीशेड्यूल करना पड़ा

मगर, जो यात्री एयरपोर्ट पहुंच गए थे। उन्हें फ्लाइट रद होने की सूचना दी गई। इसमें से कई यात्री ऐसे भी थे, जिनकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी। इस दौरान उन्होंने अपनी नाराजगी भी एयरलाइंस कंपनी पर उतारी। लेकिन इन यात्रियों की संख्या कम थी। एयरलाइंस कंपनी के अधिकारियों का कहना था कि खराब मौसम में भला फ्लाइट कैसे उड़ान भरेगी। इसमें से कुछ फ्लाइट को रीशेड्यूल करना पड़ा है।

शाम से रात की सभी फ्लाइटें हुईं रद

बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली और बेंगलुरु जाने वाली दो एयर एशिया की फ्लाइट, दिल्ली और बेंगलुरु जाने वाली दो गो एयर की फ्लाइट और एक कोलकाता जाने वाली एलायंस एयरलाइंस की फ्लाइट को रद कर दिया गया। रांची में रात 8 बजे 50 मीटर विजिबिलिटी होने के कारण शाम से रात की सारी फ्लाइट रद हो गई । 1300 मीटर विजिबिलिटी होने पर ही विमान लैंड कर सकता है।

एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने कही यह बात

बिरसा मुंडा रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने कहा क‍ि खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के कारण शाम में फ्लाइट को रद कर दिया गया। धुंध होने के कारण रांची एयरपोर्ट पर फ्लाइट को रद करने का निर्णय लिया गया। यात्रियों को बकायदा इसकी सूचना दे दी गई। किसी भी तरह का हंगामा नहीं हुआ।

Edited By: M Ekhlaque