Move to Jagran APP

Ranchi Airport पर एक ही दिन में उतरे वायु सेना के सात विमान, कारण आप भी जानिए...

Ranchi Airport रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भारतीय वायु सेना के विमानों से ऑक्सीजन के टैंकर आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को दिल्ली से ऑक्सीजन के टैंकर लेकर इंडियन एयर फोर्स के सात विमान रांची एयरपोर्ट पर उतरे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 05:45 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:46 AM (IST)
Ranchi Airport पर एक ही दिन में उतरे वायु सेना के सात विमान, कारण आप भी जानिए...
Ranchi Airport: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भारतीय वायु सेना के सात विमान उतरे।

रांची, जासं। Ranchi Airport रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर वायु सेना के विमानों से ऑक्सीजन के टैंकर आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को दिल्ली से ऑक्सीजन के टैंकर लेकर एयर फोर्स के सात विमान रांची एयरपोर्ट पर उतरे। इन विमानों पर 10 ऑक्सीजन टैंकर से सभी ऑक्सीजन टैंकर रांची एयरपोर्ट से बोकारो के लिए रवाना हो गए हैं। बोकारो से ऑक्सीजन लेकर यह टैंकर लखनऊ, भोपाल, बड़ौदा आदि शहरों को जाएंगे। इसके अलावा 200 की संख्या में मेडिकल साजो सामान लेकर एक विमान रांची एयरपोर्ट पर उतरा है। शुक्रवार को रांची एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 15 उड़ानें गई हैं। यह उड़ानें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, पटना और बेंगलुरु के लिए गई हैं। इन विमानों से 1185 यात्री रांची आए जबकि 604 यात्री दूसरे शहरों को गए हैं।

loksabha election banner

बंद हो सकती हैं रांची से चलने वाली कई ट्रेनें

रांची रेलवे स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन बंद हो सकता है। ऐसा यात्रियों की कमी को देखते हुए करने की योजना है। रेलवे बोर्ड ने पत्र लिखकर जोन से फीडबैक मांगा था। कहा गया था कि जिन ट्रेनों में कम यात्री सफर कर रहे हैं उनका परिचालन बंद कर दिया जाए। इसके बाद रांची रेल मंडल ने दक्षिण पूर्व जोन के अधिकारियों के जरिए रेलवे बोर्ड ऐसी ट्रेनों की सूची भेज दी है। जिन पर कम यात्री सफर कर रहे हैं और जिनको बंद किया जा सकता है।

रेलवे बोर्ड को भेजी गई बंद करने वाली ट्रेनों की सूची

सूत्र बताते हैं कि महाराष्ट्र और दक्षिण भारत से आने वाली ट्रेनों को बंद किया जा सकता है। इसी तरह हटिया से गोरखपुर चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस को भी बंद करने पर विचार चल रहा है। इसी तरह कुछ लोकल ट्रेनों को भी बंद करने की योजना बनाई जा रही है। फिलहाल अधिकारी यह नहीं बता पा रहे हैं कि कौन कौन सी ट्रेनें बंद होंगी। अधिकारियों का कहना है कि वह रेलवे बोर्ड के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड का आदेश आने के बाद ही यह पता चल सकेगा कि कौन सी ट्रेन बंद होंगी। फिलहाल रेलवे ने 7 मई से रांची हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन को बंद कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.