Move to Jagran APP

लालू से मिले बिना बैरंग लौटे जीतन राम मांझी, समधी-समधन ने पूछा कुशलक्षेम

शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकातियों का दिन होता है। जेल प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जी‍तन राम मांंझी राजद सुप्रीमो से नहीं मिल सके।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 04:28 PM (IST)
लालू से मिले बिना बैरंग लौटे जीतन राम मांझी, समधी-समधन ने पूछा कुशलक्षेम
लालू से मिले बिना बैरंग लौटे जीतन राम मांझी, समधी-समधन ने पूछा कुशलक्षेम

रांची, जासं। चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मिलने शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी रांची पहुंचे, लेकनि जेल प्रशासन ने उन्‍हें मिलने से रोक दिया। कहा गया कि मुलाकातियों की सूची में उनका नाम दर्ज नहीं रहने के कारण इसकी इजाजत नहीं दी गई। वे लालू प्रसाद स‍े मिलकर उनकी तबीयत का हाल जानने पहुंचे थे, बाद में वे राजीकीय अतिथिशाला से बैरंग वापस लौट गए। बता दें कि शनिवार को लालू से मुलाकातियों का दिन होता है। इस दिन तीन मुलाकातियों को उनसे मिलने की इजाजत दी जाती है। इधर लालू प्रसाद के समधी बीएन यादव, समधन मृदुला और उत्तरप्रदेश से मिलने आए मनोज कुमार ने राजद सुप्रीमो से मुलाकात की है।

loksabha election banner

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात का दिन शनिवार पूरी तरह से पारिवारिक रहा। आज लालू से मिलने वालों की सूची में उनके समधी कैप्टन बीएन यादव, समधन मृदुला यादव और एक अन्य रिश्तेदार मनोज यादव का नाम शामिल था। हालांकि हम पार्टी के नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी का नाम पहले मुलाकातियों की सूची में शामिल होने की बात आ रही थी लेकिन एक अन्य रिश्तेदार मनोज यादव के आने के बाद वे नहीं मिल सके। आरजेडी सुप्रीमो लालू से मुलाकात के लिए आज पारिवारिक लोग ही पहुंचे। हालांकि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी लालू से मिलने पहुंचे थे। लेकिन 3 लोगों की सूची पूरी हो जाने के कारण वे मिल नहीं सके।

लालू से मिलकर निकले कैप्टन बीएन यादव ने कहा कि लंबे समय के बाद उनसे मिलने आया हूं। मिलकर काफी खुशी हुई और लालू जी भी खुश थे। हालांकि उन्होंने लालू यादव के बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने की बात भी कही। वही उनकी समधन मृदुला यादव भी लालू से मिलकर काफी खुश दिखी। वही लालू का इलाज कर रहे हैं डॉ डीके झा ने कहा कि लालू जी की मासिक जांच की गई है। जिसमें किडनी, लीवर और यूरिक एसिड सब का  सामान्य पाया गया। लालू यादव का ग्लाइकोसिलेटेड हिमोग्लोबिन 7 है।

बता दें एक-एक कर तीन मामलों में सजायाफ्ता होने के बाद से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव वर्ष 2017 से जेल में हैं। तब जेल जाने के महज दो महीने बाद ही उन्हें स्वास्थ्य से संबंधित गंभीर दिक्कतें आने के कारण रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बाद में उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए एम्‍स, दिल्‍ली भेजा गया था। लालू को पहले रिम्स में भर्ती कराया गया, फिर दिल्ली के  (एम्स) में शिफ्ट किया गया। अभी लालू रिम्‍स के पेइंग वार्ड में रह रहे हैं जहां एयर कंडीशनर सहित तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं।

लालू का इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने बताया कि वे कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, जिनमें सबसे बड़ी परेशानी उन्हें हुई टाइप-2 डायबटीज और ब्लड प्रेशर हैं। डॉक्टर झा की मानें तो लालू करीब 15 बीमारियों से पीड़ित हैं। इनमें सबसे बड़ी चिंता उनकी किडनी है, जो 50 फीसद ही काम कर रहा है। उन्हें पिछले दिनों उन्हें छह बार त्वचा और मूत्र संबंधी संक्रमण भी हुआ था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.