Move to Jagran APP

Bihar News: मुंगेर के ठग ने कागज पर लगा दी नौकरी... एक झटके में ठगे 16 लाख...

Bihar Jharkhand Crime News अपनी कार पर रेल मंत्रालय का बोर्ड लगाकर घूमने वाले बिहार के एक शातिर ठग ने रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान से बाल-बच्‍चों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 16 लाख रुपये ठग लिए। ठग प्रताप मुंगेर का रहने वाला है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:59 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:51 PM (IST)
Bihar News: मुंगेर के ठग ने कागज पर लगा दी नौकरी... एक झटके में ठगे 16 लाख...
Bihar, Jharkhand Crime News: बिहार के एक शातिर ठग ने रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान से 16 लाख रुपये ठग लिए।

रांची, जेएनएन। Bihar Crime News, Ranchi Jharkhand Crime News राजधानी रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में कार्यरत खरसीदाग इलाके के डुंगरी निवासी सीआरपीएफ के रिटायर्ड जवान शंकर प्रसाद सिंह से 16 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। उनके बच्चों, रिश्तेदार की नौकरी रेलवे में लगाने का झांसा देकर ठग ने चूना लगाया गया। इसे लेकर रिटायर्ड जवान की ओर से खरसीदाग ओपी में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि रेलवे मंत्रालय का बोर्ड लगी कार से घूमने वाले ठग ने चूना लगाया है। आरोपित का नाम प्रताप कुमार है। बिहार के मुंगेर जिला के धरहरा महरना का रहने वाला है। इस ठगी में आरोपित की पत्नी मौमिता दास, सााला अमित दास, पंकज कुमार सहित अन्य लोगों की भूमिका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

किराए पर मकान लेने आया था ठग

खरसीदाग ओपी इलाके के डुंगरी गांव में रहने वाले रिटायर्ड जवान शंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि उनके घर किराए का मकान लेने के लिए जनवरी 2020 में आरोपित प्रताप पहुंचा था। उस समय किराए पर घर ेदेने के लिए कहा था। उस समय घर खाली रहीं रहने की वजह से घर नहीं दी थी। इसके बावजूद वह मिलता जुलता रहा। खुद को रेलवे का विजिलेंस ऑफिसर बताया था।

उसने कहा था कि रेलवे में नौकरी दिला देगा। डीआरएम कोटा से 12 लोगों की सीट खाली है। सभी की नौकरी एक महीने के भीतर लगाने का झांसा दिया था। इसके एवज में उसने थोड़ा-थोड़ा कर पैसे देने की बात कही। खुद के बच्चे,दोस्त और रिश्तेदारों के बच्चों की नौकरी के नाम पर कुल 16 लाख रुपये लेकर वह चंपत हो गया ।पहले वह ब्रिजफोर्ड स्कूल तुपुदाना के पास बाबा लॉज में कमरा लेकर रहता था। 

विश्वास दिलाने के लिए दिया था पैन व आधार कार्ड

ठग ने विश्वास दिलाने के लिए अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड दिया था। जिसमें पूरा नाम और पते का उल्लेख था। इधर, हाल में आरोपित ने कहा कि अब नौकरी नहीं लग सकती। जो करना है कर लो। ज्यादा उछलोगे जो जान से मरवा देंगे। पीड़ित के अनुसार आरोपित रांची जेल में किसी मामले में बंद रह चुका है । पुलिस अब ठग के बारे में पता लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.