Move to Jagran APP

बिहार के 2 लुटेरे डेढ़ करोड़ कैश, ढाई किलो सोना, 56 किलो चांदी के साथ पकड़ाए, पटना के व्‍यवसायी से करोड़ों की लूट

Bihar News Jharkhand News पटना से बंगाल जा रहे व्यवसायी से करोड़ों की संपति लूट कर भाग रहे 2 अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा है। इनोवा में सवार व्यवसायी 56 किलो चांदी 2.395 KG सोना 1.46 करोड़ कैश लेकर बंगाल जा रहा था। कोडरमा के पास अपराधियों ने लूट लिया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 12:24 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 06:18 PM (IST)
बिहार के 2 लुटेरे डेढ़ करोड़ कैश, ढाई किलो सोना, 56 किलो चांदी के साथ पकड़ाए, पटना के व्‍यवसायी से करोड़ों की लूट
Bihar News, Jharkhand News: पटना से बंगाल जा रहे व्यवसायी से करोड़ों रुपये लूटने वाले अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा।

रांची, जासं। Bihar News, Jharkhand News, Patna News, Ranchi News रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बिहार की राजधानी पटना से बंगाल जा रहे एक व्यसायी से करोड़ों की संपति लूट कर भाग रहे अपराधियों को पुलिस द्वारा जाल बिछाकर पकड़ लिया गया है। अपराधियों के पास से व्‍यवसायी से लुटे गए करोड़ों की संपत्ति बरामद कर ली गई है। पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर रही है। अपराधी गिरोह के दूसरे सदस्‍यों को पकड़ने के लिए कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

ओरमांझी थाना में रविवार को प्रेस वार्ता में रांची के एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि एक इनोवा कार डब्लयूबी02एएल-9764 में सवार होकर व्यवसायी 56 केजी चांदी, 2.395 केजी सोना और 1.46 करोड़ रुपये नगद लेकर बिहार से बंगाल जा रहा था। इसकी भनक अपराधियों को लग गई। झारखंड के कोडरमा के पास अपराधियों ने व्यवसायी सहित उसकी इनोवा कार को कब्जे में कर लिया।

वे व्‍यवसायी के साथ कार में सवार होकर अपने ठिकाने की ओर भाग रहे थे। इस बीच गुप्त सूचना मिलने के बाद राज्य के सभी इंट्री प्‍वाइंट पर सघन वाहन जांच शुरू कर दी गई। रांची जिले के ओरमांझी में शास्त्री चौक के पास ग्रामीण डीएसपी नौशाद आलम, डीएसपी मुख्यालय प्रवीण कुमार सिंह व थाना प्रभारी श्यामकिशोर महतो के नेतृत्व में आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही थी।

इस दौरान सिकिदिरी रोड से पहुंचे इनोवा कार को रोक उसमें सवार लोगों से पूछताछ की गई। इस गाड़ी में मौजूद रहे दोनों अपराधी बिहार के रहने वाले हैं। पांडेपुर थाना सिकरौल जिला बक्सर के धीरज कुमार व अंकुरा थाना एनटीपीसी औरंगाबाद के राहुल यादव को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से एक लोडेड पिस्टल 7.65 बोर भी बरामद किया गया है।

एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि ये दोनों अपराधी सोना-चांदी लूटने वाले गिरोह के यह सदस्य हैं। वे इससे पूर्व भी इस प्रकार की घटना को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल अपराधियों से गैंग के अन्य सदस्यों का पुलिस पता लगा रही है। पुलिस द्वारा कहा गया है कि जल्द ही इस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बताया गया कि लूट की इस बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए घटना से पूर्व व्‍यवसायी की रेकी की गई थी। अपराधियों को पकड़ने में ओरमांझी थाना के बुद्धेश्‍वर उरांव एएसआई, अनुराग कुमार आरक्षी, सनोज कमार दास आरक्षी व दिनेश कुमार यादव शामिल हैं। एसएसपी के साथ प्रेसवार्ता में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, सीटी एसपी सौरभ कुमार, थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, बीडीओ कुमार अभिनव स्वरूप उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.