Move to Jagran APP

दोस्त ने पत्नी और दो बच्चों को चार माह तक बनाए रखा बंधक, पुलिस ने अररिया से छुड़ाया

पीड़‍ित महिला द्वारा गुहार लगाए जाने के बाद झारखंड के गढ़वा और बिहार के अररिया थाने की पुलिस ने महिला व उसके बच्चों को अररिया से मुक्त कराया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 07:20 AM (IST)
दोस्त ने पत्नी और दो बच्चों को चार माह तक बनाए रखा बंधक, पुलिस ने अररिया से छुड़ाया
दोस्त ने पत्नी और दो बच्चों को चार माह तक बनाए रखा बंधक, पुलिस ने अररिया से छुड़ाया

रांची, जेएनएन। उधार नहीं चुकाने पर बिहार के अररिया जिले के एक युवक ने अपने दोस्त की पत्नी और दो बच्चों को बंधक बना लिया। पीडि़त महिला द्वारा गुहार लगाए जाने के बाद गढ़वा और अररिया पुलिस ने महिला व उसके बच्चों को अररिया से मुक्त कराया। पीडि़त महिला और उसके पति गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र के खरसोता गांव के रहने वाले हैैं। 

loksabha election banner

बताया जाता है कि मझिआंव थाना क्षेत्र के खरसोता निवासी सत्येंद्र मेहता दिल्ली में मजदूरी करता था। वहां वह बिहार के अररिया निवासी साजिद के साथ रहता था। इसी बीच सत्येंद्र ने अपनी पत्नी ललिता कुमारी, 8 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार तथा 6 वर्षीय पुत्री रुपांजलि कुमारी को भी दिल्ली बुला लिया। इसी दौरान किसी काम के लिए सत्येंद्र ने अपने साथ रह रहे दोस्त साजिद से 40 हजार रुपये उधार लिए।

अक्टूबर महीने में दशहरा के समय ललिता ने पति से घर जाने की इच्छा जताई। उधर साजिद भी दिल्ली से अपने घर अररिया जाने की बात कही। उसने सत्येंद्र से कहा कि वह उसकी पत्नी और बच्चों को उत्तर प्रदेश के विंढमगंज रेलवे स्टेशन तक छोड़ देगा। इसके बाद साजिद के साथ सत्येद्र की पत्नी और बच्चे निकले, लेकिन साजिद ललिता और उसके दोनों बच्चों को विंढमगंज में उतारने की बजाय अपने साथ जबरन अररिया ले गया।

अररिया पहुंचने के बाद साजिद ने सत्येंद्र से फोन पर कहा कि जब तक उधार लिए 40 हजार रुपये नहीं लौटाओगे, तबतक तुम्हारी पत्नी और बच्चे हमारे ही पास रहेंगे। इसके बाद सत्येंद्र परेशान होकर पैसे की जुगाड़ में जुट गया। इधर ललिता ने मौका पाकर अपने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। उसके परिजनों ने पुलिस से संपर्क कर महिला तथा दोनों बच्चों को साजिद के चंगुल से मुक्त कराने की गुहार लगाई।

इसकी जानकारी मिलने के बाद इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने थाना से एक टीम को गठित कर अररिया भेजा। अररिया पुलिस की मदद से ललिता तथा उसके दोनों बच्चों को रेस्क्यू कर बुधवार को गढ़वा लाया गया। पुलिस ललिता से इस मामले में पूछताछ कर रही है।

महिला और उसके बच्चों को समय रहते रेस्क्यू कर लिया गया है। इन्हें बंधक बनाने का आरोपित के घर से फरार होने के कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अशोक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी, गढ़वा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.