गढ़वा, [संदीप केसरी शौर्य]। इस वर्ष इंटर कॉमर्स में जिला टॉपर रही गढ़वा के गोपीनाथ सिंह महिला महाविद्यालय की छात्रा आकांक्षा कुमारी का नाम अब कक्षा में घुसने के पहले हर छात्रा पढ़ती है। कक्षा की दीवार की शान बढ़ा रहे इस नाम को पढ़कर अन्य छात्राओं के मन में भी टॉपर बनने की आकांक्षा बलवती होती है। जिले में दूसरे नंबर पर रही इसी कॉलेज की टॉपर छात्रा परी सिंह भी अन्य छात्राओं के लिए किसी सोन परी से कम नहीं। इन दो छात्राओं ने कॉलेज का मान बढ़ाने  के साथ-साथ अन्य छात्राओं के दिलों में भी जगह बनाई है। दूसरी छात्राओं के लिए प्रेरणा बन चुकी इन टॉपरों का नाम अब कक्षाओं में सबसे ऊपर प्रवेश द्वार पर ही दिखता है।

दरअसल, टॉपर बेटियों को सम्मानित व प्रोत्साहित करने के लिए गढ़वा के गोपीनाथ सिंह महिला इंटर कॉलेज ने एक अभिनव प्रयोग किया है। कॉलेज प्रबंधन ने अब कॉलेज की कक्षाओं के नाम टॉपर छात्राओं के नाम ही रख दिये हैैं। इससे जहां टॉपर छात्राएं जोश में हैैं, वहीं अन्य छात्राएं उनकी इस सफलता से प्रेरित होकर से कक्ष का नाम रखकर उन्हें सम्मान दिया जा रहा है।  कॉलेज के प्राचार्य आनंद यादव ने कॉलेज के दो कक्ष का नामाकरण आकांक्षा कुमारी कक्ष तथा परी सिंह कक्ष कराया है। कॉलेज कक्ष के बाहर इन छात्राओं के नाम अंकित हैैं। दोनों छात्राओं को कॉलेज प्रबंधन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया है। 

आगे भी जारी रहेगा सिलसिला

कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि प्रत्येक वर्ष जिला टॉपर रहने वाली कॉलेज की छात्राओं को यह सम्मान दिया जाएगा। इस वर्ष दो छात्राएं जिला टॉपर रहीं इनके नाम से कॉलेज के कक्ष का नाम रखा  गया है। इस पहल से अन्य छात्राएं प्रेरणा ले रहीं है तथा उनके कुछ अच्छा करने का उत्साह देखा जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस