Move to Jagran APP

Bharat Bandh Today: कोल सेक्‍टर में भारत बंद का मामूली असर, कुछ इलाके में सड़क जाम; तस्‍वीरें

Bharat Bandh Today गोड्डा पलामू और गिरिडीह जिले में कुछेक इलाकों में सड़क जाम कर वाहनों का परिचालन रोकने की कोशिश की गई है। भारत बंद को लेकर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:37 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 05:27 PM (IST)
Bharat Bandh Today: कोल सेक्‍टर में भारत बंद का मामूली असर, कुछ इलाके में सड़क जाम; तस्‍वीरें
Bharat Bandh Today: कोल सेक्‍टर में भारत बंद का मामूली असर, कुछ इलाके में सड़क जाम; तस्‍वीरें

रांची, जेएनएन। Bharat Bandh Today आरक्षण में प्रोमोशन को लेकर भीम आर्मी के भारत बंद का झारखंड में मामूली असर दिख रहा है। कोल सेक्‍टर में प्राय: सबकुछ सामान्‍य तरीके से चल रहा है। दैनिक गतिविधियां बेरोकटोक जारी हैं। भीम आर्मी के बंद का रामगढ़ जिले में कोई असर नहीं दिख रहा। बंद समर्थकों ने कुछ देर के लिए कुजू नयामोड़ में सड़क को जाम कर दिया। इधर पलामू और गिरिडीह जिले में कुछेक इलाकों में सड़क जाम कर वाहनों का परिचालन रोकने की कोशिश की गई है। शहरों में भारत बंद को लेकर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। बंद के नाम पर जबर्दस्‍ती करने वालों पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है।

loksabha election banner

कोयलांचल में बंद का रहा मिला-जुला असर

कोयलांचल में भारत बंद का मिला.जुला असर रहा। बंद का कुछ असर घाटो सीसीएल क्षेत्र में देखने को मिला। सीसीएल के झारखंड उत्खनन परियोजनाए केदला वाशरीए परेज पूर्वी उत्खनन परियोजना व चैनपुर साइडिंग का कोयला ट्रांसपोर्टिंग कार्य रविवार को दोपहर एक बजे तक ठप रहा। उक्त परियोजनाओं में लोकल सेल भी प्रभावित रहा। परियोजनाओं से कोयला लेकर बाहर जाने वाले ट्रक कांटा घर व चेकपोस्ट के पास ही खड़ा रहा। वही कोयलांचल से चलने वाले सवारी वाहन भी दोपहर तक नहीं चले। बंद के दौरान हाउसिंग मोड़ में भीम आर्मी के सदस्यों में मुख्य रूप से रामचन्द्र राम, हीरालाल प्रसाद, विनोद राम, संजय राम, दशरथ राम, बाढ़ो साव, मुठू रजक, अर्जुन राम, टिंकू रजक, रूपनाथ बोद्ध, महेन्द्र तुरी, रवि कुमार राम सहित विशाल तुरी, मुकेश मेहता, राजू मेहता, सुरेश, दशरथ, मो हसनैन शामिल थे।

पलामू में विभिन्न संगठनों के भारत बंद का पलामू में आंशिक असर

नौकरी में आरक्षण लागू नहीं करने के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले के खिलाफ रविवार को विभिन्न संगठनों के भारत बंद का पलामू जिला में आंशिक असर पड़ा है। विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर हृदय स्थल छहमुहान को जाम कर दिया है। फैसले के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है। जाम का नेतृत्व भीम आर्मी ,झारखंड क्रांति दल ,एससी -एसटी -ओबीसी -माइनॉरिटी मोर्चा ,भाकपा माले ,झारखंड राज बिहारी मजदूर यूनियन ,तंजीमुल अनुसार कमिटी आदि संगठन शामिल है।

गिरिडीह में भीम आर्मी सेना ने किया सड़क जाम

गिरिडीह में भारत बंद के समर्थन में भीम आर्मी सेना ने रविवार को गावां में सड़क जाम कर दिया है। दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी है। सैकड़ों लोग सड़क पर उतरकर आरक्षण के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रदर्शनकारियों को समझाकर सड़क जाम हटाने की कोशिश कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने बाजार भी बंद करा दिया है।

गोड्डा में भीम आर्मी ने आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ किया सड़क जाम

गोड्डा में आरक्षण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ रविवार को जिले के मेहरमा थाना क्षेत्र के सुरनी मोड़ के पास भीम आर्मी के आह्वान पर देशव्यापी भारत बंद के तहत सड़क जाम किया गया। अहले सुबह ही सुरनी मोड़ के निकट अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक समाज के लोग सड़क पर उतर गए। सुरनी मोड़ के पास सड़क जाम कर सरकार विरोधी नारे लगाए। हालांकि एक घंटे के अंदर ही प्रशासन ने सड़क जाम हटवा दिया।

दुमका में भीम आर्मी द्वारा आहूत भारत बंद को सफल बनाने के लिए श्री अमड़ा चौक पर नारेबाजी करते समर्थक।

भीम आर्मी द्वारा आहूत भारत बंद को सफल बनाने के लिए गोमिया स्थित बोकारो नदी पुल के पास नारेबाजी एवं बाइक जुलूस निकालते समर्थक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.