झुमरीतिलैया (कोडरमा), जासं। त्योहारों पर खरीदारी हर कोई करना चाहता है। हालांकि, कुछ लोगों को इसमें मुश्किलें भी आती हैं, लेकिन चिंता की बात नहीं। बैंकों ने इन मुश्किलों को आसान बनाया है। बैंकों की ओर से आकर्षक ब्याज दरें तो दी ही जा रही हैं, अन्य कई तरह की छूट भी मिल रही है। ग्राहक इसका लाभ फेस्टिव सीजन में ले सकते हैं।

एसबीआइ

भारतीय स्टेट बैंक आवास ऋण 7 फीसद पर दे रहा है। साथ ही वाहन ऋण की दर 7.75 फीसद रखी गई है। बैंक के झुमरी तिलैया शाखा के मुख्य प्रबंधक दया शंकर प्रसाद ने कहा कि योनो एप के जरिये ऋण लेने पर .15 फीसद की छूट भी दी जा रही है। इसके अलावा बैंक प्रोसेसिंग शुल्क में छूट दी जा रही है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की यूनियन लोन प्वॉइंट (यूएलपी) ब्रांच के मैनेजर कुमार शेखर वर्मा ने कहा कि आवास ऋण की दर 6.70 फीसद से शुरू है, जबकि वाहन लोन 7.40 फीसद की दर पर दिया जा रहा है। आवास ऋण के लिए प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जा रहा है। हालांकि फोर व्हीलर के मामले में प्रोसेसिंग शुल्क एक हजार रुपये और जीएसटी लग रहा है। उन्होंने कहा कि टेक ओवर हाउसिंग लोन पर भी प्रोसेसिंग शुल्क माफ है, साथ ही लीगल और वैल्यूएशन खर्च (दस हजार रुपये तक) का वहन भी बैंक करता है।

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया है कि प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जा रहा है। वाहन लोन की दर 7.45 फीसद रखी गई है। इसी तरह से आवास ऋण की दर 6.95 फीसद है। बीओआइ झुमरीतिलैया के मुख्य प्रबंधक संतोष सिन्हा ने बताया कि दुर्गा पूजा, दीपावली के फेस्टिवल में छूट दी जा रही है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा ने गृह ऋण और कार ऋण पर विशेष ऑफर पेश किया है। बैंक प्रोसेसिंग शुल्क नहीं ले रहा है। झुमरीतिलैया शाखा के प्रबंधक विनोद मेहता ने बताया कि होम लोन और कार लोन की मौजूदा ब्याज दरों में 0.25 फीसद की छूट (केवल टेक ओवर के मामले में) दिया जा रहा है। बैंक के होम लोन की मौजूदा ब्याज दर 7 फीसद है, जबकि कार लोन 7.25 फीसद है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021