Move to Jagran APP

Dhanteras 2019: ऑडी, बीएमडब्ल्यू समेत फोर व्हीलर-टू व्हीलर Out of Stock, ऑटोमोबाइल में रौनक

Dhanteras 2019 धनतेरस से पहले ऑटोमोबाइल सेक्टर में रौनक का आलम यह है कि रांची की सड़कों पर इस दिन 300 से अधिक रॉयल एन्फील्ड गाड़‍ियां उतरेंगी। इनकी बुकिंग पूरी हो चुकी है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 02:15 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 02:16 PM (IST)
Dhanteras 2019: ऑडी, बीएमडब्ल्यू समेत फोर व्हीलर-टू व्हीलर Out of Stock, ऑटोमोबाइल में रौनक
Dhanteras 2019: ऑडी, बीएमडब्ल्यू समेत फोर व्हीलर-टू व्हीलर Out of Stock, ऑटोमोबाइल में रौनक

रांची, जासं। Dhanteras 2019 धनतेरस से पहले रांची के कई शोरूमों में दो पहिया व चार पहिया वाहनों के सेलेक्टेड मॉडल आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं। ग्राहक जहां एक महीने पहले से ही गाडिय़ों की बुकिंग में लगे हैं। वहीं शहर के सभी छोटे-बड़े शोरूम में अब भी सुबह से ही ग्र्राहकों की भीड़ जुट रही है। इधर, बाजार एक्सपर्ट के मुताबिक धनतेरस के दिन रांची की सड़कों पर करीब पंद्रह सौ बाइक और एक हजार नई कारें उतर सकती हैं। इनमें ऑडी, बीएमडब्लयू सरीखी गाड़‍ियां भी होंगी।

loksabha election banner

पांच से दस लाख के रेंज की कारों की मांग ज्यादा

चार पहिया वाहन खरीदारों में जहां मंहगी गाडिय़ों का क्रेज देखने को मिल रहा है। वहीं पांच से दस लाख की रेंज के फोर व्हीलर की मांग सबसे अधिक हैं।ग्राहक फीचर, मजबूती, टिकाऊ व माइलेज के हिसाब से मारूति, टोयोटा, हुंडई, मङ्क्षहद्रा, होंडा आदि अन्य कंपनियों की गाडिय़ां खरीद रहे हैं।

युवाओं में महंगी व अधिक सीसी वाली बाइक्स क्रेज

विक्रेता बताते हैं कि शोरूम आने वाले कई ग्राहक जहां सीमित बजट में टिकाऊ व माइलेज वाली गाडिय़ों की इन्क्वायरी कर रहे हैं। वहीं अधिकतर युवाओं में 150 से 220 सीसी की महंगी बाइक्स का क्रेज है। होंडा के  एसपी साइन व एक्टिवा की डिमांड सबसे अधिक हैं। वहींहीरो में पैशन प्रो, ग्लेमर, स्पलेंडर प्रो व न्यू मॉडल एचीवर की मांग सबसे ज्यादा है। वहीं युवाओं को बजाज प्लसर 220, टीवीएस अपाचे 220, यामाहा एफजेड, सुजुकी जिक्सर युवाओं को खूब भा रही है। वहीं 350 सीसी की रॉयल एन्फील्ड की गाडिय़ां आउट ऑफ स्टॉक हैं।

सीएनजी ऑटो की भी है मांग

प्रेमसंस मोटर के सीएमडी पुनीत पोद्दार की मानें तो जहां दो पहिये व चार वाहनों की डिमांड उम्मीद से कई गुणा अधिक है। वहीं सीएनजी ऑटो की मांग बढ़ी है। सिर्फ धनतेरस के दिन के लिए अब तक 150 गाडिय़ों की प्री-बुकिंग हो चुकी है। कई डीलर अब नई गाडिय़ों की बुकिंग नहीं ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.