Move to Jagran APP

घूस लेते धराया सरकारी अमीन, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा Ranchi News

Jharkhand. चंदवे निवासी बालचंद साहू ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से की थी। शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने मामला सही पाया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 02:51 PM (IST)
घूस लेते धराया सरकारी अमीन, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा Ranchi News
घूस लेते धराया सरकारी अमीन, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा Ranchi News

रांची, जासं। राजधानी रांची के कांके में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने एक सरकारी अमीन को घूस लेते गिरफ्तार किया है। अमीन ने जमीन मापी के लिए 12 हजार रुपये की मांग की थी। चंदवे निवासी बालचंद साहू ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से की थी। शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने मामला सही पाया और छापा मारा। इसमें कांके अंचल के सरकारी अमीन विलियम एक्का को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

कांके प्रखंड के चंदवे निवासी बालचंद साहू ने अपनी चुट्टू मौजा के 39.5 डिसमिल जमीन, खाता संख्या 20, प्लॉट संख्या 347, 348 ,349 के दाखिल खारिज के लिए आवेदन दिया था। कर्मचारी ने उन्हें अपनी जमीन सरकारी अमीन से मापी कराने के लिए कहा। बालचंद ने जब सरकारी अमीन से जमीन मापी के लिए कहा तो उसने इसके एवज में 20 हजार रुपये की मांग की। इस पर बालचंद ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वह कांके प्रखंड का विधायक प्रतिनिधि है। साथ ही कहा कि वह बोकारो सेल से रिटायर कर्मचारी है।

इस पर अमीन ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री भी आए तो मैं उससे भी पैसे लूंगा। इसी बात से बालचंद नाराज हो गए। फिर जमीन मापी के लिए विलियम 12 हजार रुपया में तैयार हुए। इसी बीच बालचंद ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। उनकी शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो रांची की टीम कांके अंचल आई। इसके बाद बालचंद ने उन्हें घूस के 12 हजार रुपये दिए। घूस लेते ही एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अमीन को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम विलियम एक्का को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.