Move to Jagran APP

India Lockdown: 14 अप्रैल तक के सारे टिकट रद, काउंटर से लिया टिकट तो 3 महीने तक पैसा वापसी

IRCTC Indian Railways. रेलवे ने 14 अप्रैल तक सभी प्रकार की टिकटों की बुकिंग भी स्थगित कर दी है। 14 अप्रैल को रात 12 बजे तक सभी ट्रेनें बंद रहेंगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 05:01 AM (IST)
India Lockdown: 14 अप्रैल तक के सारे टिकट रद, काउंटर से लिया टिकट तो 3 महीने तक पैसा वापसी
India Lockdown: 14 अप्रैल तक के सारे टिकट रद, काउंटर से लिया टिकट तो 3 महीने तक पैसा वापसी

रांची, जासं। Indian Railways कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के क्रम में 14 अप्रैल तक सभी प्रकार की ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें सभी पैसेंजर, मेल-एक्‍सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। इसके साथ ही रेलवे ने टिकटों की बुकिंग पर भी रोक लगा दी गई है। काउंटर से आरक्षित और अना‍रक्षित टिकटों की बुकिंग पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। ऑनलाइन भी टिकटों की बुकिंग नहीं हो सकेगी। हालांकि 14 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए अभी ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। यात्री लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल तक किसी भी ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग नहीं करा सकेंगे। इसके अलावा 14 अप्रैल तक की यात्रा के लिए बुक किए गए टिकट रद कर दिए गए हैं। चाहे वह ऑनलाइन बुक किए गए हों या काउंटर से लिए गए हों।

loksabha election banner

रेलवे ने 14 अप्रैल तक सभी प्रकार की टिकटों की बुकिंग स्थगित कर दी है। इसमें आरक्षित-अनारक्षित दोनों प्रकार की टिकट शामिल हैं। इससे पहले रेलवे ने 31 मार्च तक तमाम ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था। पीएम मोदी की भारत लॉकडाउन की घोषणा के बाद अब इन ट्रेनों के परिचालन की समय सीमा बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दिया गया गया।

14 अप्रैल की रात 12 बजे तक सभी ट्रेनें बंद रहेंगी। इस दिशा में रांची रेलवे स्‍टेशन से चलने वाली तमाम मेल, एक्सप्रेस, इंटरसिटी ट्रेन एवं सभी पैसेंजर ट्रेन 14 अप्रैल तक नहीं चलेंगी। मालगाडिय़ों का परिचालन पूर्व की भांति चलता रहेगा। ट्रेनों के ई-टिकट बुकिंग कराने की सुविधा भी तब तक बंद रहेगी। यह सुविधा 14 अप्रैल के बाद ही शुरू हो पाएगी। 14 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए ही सिर्फ अभी ऑनलाइन बुकिंग की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.