Move to Jagran APP

चतरा में सभी बीटीएम सस्‍पेंड, बीएओ के निलंबन की अनुशंसा; भारी पड़ी लापरवाही Chatra News

चतरा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान दायित्व निर्वहन में शिथिलता व लापरवाही बरतने के आरोप में अधिकारियों पर गाज गिरने का सिलसिला जारी है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 09:06 PM (IST)
चतरा में सभी बीटीएम सस्‍पेंड, बीएओ के निलंबन की अनुशंसा; भारी पड़ी लापरवाही Chatra News
चतरा में सभी बीटीएम सस्‍पेंड, बीएओ के निलंबन की अनुशंसा; भारी पड़ी लापरवाही Chatra News

चतरा, [जुलकर नैन]। चतरा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान दायित्व निर्वहन में शिथिलता व लापरवाही बरतने के आरोप में अधिकारियों पर गाज गिरने का सिलसिला जारी है। जिला कृषि पदाधिकारी पारसनाथ उरांव ने सभी प्रखंड तकनीकी प्रबंधकों (बीटीएम) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही, प्रखंड कृषि पदाधिकारियों (बीएओ) को निलंबित करने की अनुशंसा की है।

loksabha election banner

जिला कृषि पदाधिकारी (डीएओ) ने उप विकास आयुक्त को भेजे पत्रांक 849 दिनांक 25 अक्टूबर 2019 में कहा है कि 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुकों के बीच प्रथम, द्वितीय और तृतीय किस्तों की राशि का वितरण किया जाना था। राज्यस्तरीय इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास शिरकत करने वाले थे।

सभी बारह प्रखंडों के कृषि पदाधिकारियों अथवा प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारियों को लाभुकों को जुटाने का लक्ष्य दिया गया था। इसके अलावा, विभिन्न पत्रों के माध्यम से उन्हें बार-बार निर्धारित लक्ष्य पूरा करने और निर्धारित समय सुबह 9:00 बजे तक लाभुकों की उपस्थिति स्टेडियम में सुनिश्चित कराने के लिए आगाह किया जाता रहा। उन्होंने हर बार पर्याप्त संख्या में ससमय लाभुक जुटाने का भरोसा दिलाया। मगर, उच्चाधिकारी के निर्देश की अनदेखी कर पर्याप्त संख्या में ससमय लाभुक नहीं जुटाए गए। यह दायित्व निर्वहन में घोर लापरवाही, उदासीनता और स्वेच्छाचारिता है।

उल्लेखनीय है कि ज्यादातर प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी बतौर जनसेवक पदस्थापित हैं। इधर, झारखंड राज्य जनसेवक संघ की चतरा जिला इकाई ने उपर्युक्त आरोप को खारिज करते हुए उलटे जिला कृषि पदाधिकारी पर ही कार्यों में शिथिलता, लापरवाही और संवादहीनता बरतने का आरोप मढ़ दिया है। संघ ने उपायुक्त को पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

सभी बीटीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिले में कुल एक दर्जन बीटीएम हैं। इनमें छह स्थायी और छह एटीएम प्रभार में हैं। प्रखंड कृषि पदाधिकारियों के खिलाफ निलंबन की अनुशंसा की गई है। एटीएम से शोकॉज किया गया था। उनका जवाब संतोषजनक आया है। पारसनाथ उरांव, जिला कृषि पदाधिकारी, चतरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.