Move to Jagran APP

अखराकोचा सड़क जर्जर, रिम्स रोड टनाटन

जागरण संवाददाता रांची नगर निगम के वार्ड नंबर 10 अखराकोचा में बस्ती तक जाने वाली सड़क जज

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 08:30 AM (IST)
अखराकोचा सड़क जर्जर, रिम्स रोड टनाटन
अखराकोचा सड़क जर्जर, रिम्स रोड टनाटन

जागरण संवाददाता, रांची : नगर निगम के वार्ड नंबर 10 अखराकोचा में बस्ती तक जाने वाली सड़क जर्जर हो गई है। बस्तीवालों का कहना है कि उन्होंने कई बार नगर निगम के अधिकारियों से इस सड़क की मरम्मत कराने को कहा है। मगर, अब तक किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया है। इससे लोग परेशान हैं। लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। जबकि, इसके बगल से ही गुजरने वाली रिम्स रोड टनाटन है। कोकर के अखराकोचा में ये सड़क रिम्स रोड से निकल कर बस्ती तक जाती है। बस्ती के राजेश बताते हैं कि ये पीसीसी सड़क छह साल पहले बनी थी। बताते हैं कि तब से अब तक इसकी मरम्मत नहीं की गई है। ये सड़क पीसीसी है। सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। मोहल्ले वालों का कहना है कि तकरीबन एक किलोमीटर लंबी इस सड़क की जब नगर निगम मरम्मत नहीं करा सकता तो फिर वो किस बात का नगर निगम। अखराकोचा के रहने वालों का कहना है कि उनके इलाके में सड़क ही नहीं बनी थी। काफी दौड़-धूप के बाद सड़क बनाई गई तो अब इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है। लोगों का कहना है कि नगर निगम इस तरफ ध्यान दे और सड़क की मरम्मत कराए। लोगों का कहना है कि उनके साथ नगर निगम भेदभाव बरत रहा है। नगर निगम को चाहिए कि उनके इलाके की सड़क की भी मरम्मत का काम शुरू किया जाए।

loksabha election banner

-----

उखड़ रहीं गिट्टियां, बड़े हो रहे गड्ढे

इस सड़क की गिट्टियां उखड़ने लगी हैं। इस सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। ये गड्ढे दिन ब दिन आकार में बड़े होते जा रहे हैं। अगर इस सड़क की जल्द मरम्मत नहीं कराई गई तो सड़क गड्ढे में तब्दील हो जाएगी।

---

रिम्स रोड की कई बार हुई है मरम्मत

अखराकोचा सड़क बदहाल हो रही है। जबकि, इसके बगल वाली रिम्स रोड फ‌र्स्ट क्लास है। लोग बताते हैं कि इस सड़क पर कई प्रभावशाली लोग रहते हैं। इस वजह से नगर निगम इस सड़क का खास ख्याल रखता है। वहीं, इसके आसपास की सड़क के साथ भेदभाव हो रहा है। नगर निगम इन सड़कों का ख्याल ही नहीं रख रहा है।

-----

प्रतिक्रिया

अखराकोचा सड़क जब से बनी है अब तक इसकी मरम्मत नहीं कराई गई है। सड़क पर गड्ढे से आवागमन में दिक्कत हो रही है।

अनिल शर्मा, अखराकोचा

---

अखराकोचा के साथ पता नहीं क्यों भेदभाव बरता जा रहा है। नगर निगम को चाहिए कि जो सड़क वो बनाती है उसकी मरम्मत भी कराने का ख्याल रखे ताकि लोगों को दिक्कत नहीं हो।

सुमानी, अखराकोचा

---

सड़ृक पर गड्ढे बन गए हैं। ये गड्ढे दिन ब दिन बड़े होते जा रहे हैं। नगर निगम के अधिकारियों को चाहिए कि वो इधर ध्यान दे।

विमला देवी, अखराकोचा

--

अखराकोचा की सड़क का भी नगर निगम ध्यान रखे। सड़क की मरम्मत कराई जाए। जब आसपास की सड़कों की नियमित मरम्मत होती है तो इसकी मरम्मत क्यों नहीं कराई जाती है।

राजेश, अखराकोचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.