रांची, जेएनएन। रांची से भुवनेश्वर के बीच एलायंस एयर की नई फ्लाइट आठ दिसंबर से शुरू हो रही है। सात दिसंबर शुक्रवार को इसका ट्रायल होगा। इस मौके पर शुक्रवार को रांची एयरपोर्ट पर नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा प्रेस को भी संबोधित करेंगे। एलायंस एयर की यह फ्लाइट चार राज्यों की राजधानी कोलकाता, राची, रायपुर और भुवनेश्वर को जोड़ेगी।

फ्लाइट में 72 सीटें होंगी। इसका शेड्यूल भी ऐसा बनाया गया है कि इस फ्लाइट के रायपुर पहुंचने का समय शाम को है। लंबे समय से रांची और भुवनेश्वर के बीच फ्लाइट सुविधा शुरू करने की माग की जा रही थी। पहले रांची और भुवनेश्वर के बीच विमान सेवा थी, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। रांची एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर मनोज प्रसाद सिंह ने बताया कि इस एक फ्लाइट से चार राज्यों की राजधानी आपस में हवाई सेवा से जुड़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए ही यह शुरू किया जा रहा है।

रांची से 3:45 बजे भरेगी उड़ान, शाम 5:20 पर पहुंचेगी रांची से भुवनेश्वर जाने वाली फ्लाइट 9 आइ 719 कोलकाता से 12 बजे उड़ान भरेगी और भुवनेश्वर 1.30 बजे पहुंचेगी। भुवनेश्वर से दो बजे उड़ान भरेगी तथा 3.15 बजे राची पहुंचेगी। राची से 3.45 बजे उड़ान भरेगी और रायपुर 5.20 बजे पहुंचेगी। उधर से आने वाली फ्लाइट क्रमाक 9 आइ 720 रायपुर से 5.50 बजे उड़ान भरेगी तथा रांची 7.15 बजे पहुंचेगी। रांची से 7.45 बजे उड़ान भरेगी तथा कोलकाता नौ बजे पहुंचेगी। यात्रियों को होगी सुविधा चार राज्यों की राजधानी इस एयर सेवा से जुड़ रही है। इससे रांची, भुवनेश्वर, कोलकाता और रायपुर के निवासियों का इसका काफी लाभ होगा। खासकर व्यवसायियों को इस सुविधा से काफी मदद मिलेगी।