Move to Jagran APP

Weather Update: झारखंड में भारी बारिश का ALERT, इन जिलों को है अधिक खतरा

रविवार को सुबह से ही राजधानी रांची समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम पूर्वानुमान में कई स्‍थानों पर भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 07:17 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 09:45 PM (IST)
Weather Update: झारखंड में भारी बारिश का ALERT, इन जिलों को है अधिक खतरा
Weather Update: झारखंड में भारी बारिश का ALERT, इन जिलों को है अधिक खतरा

रांची, जेएनएन। Monsoon 2019 - झारखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर है। मानसून ने एक बा‍र फिर अपना मिजाज बदला है। रविवार को राज्‍य के दक्षिणी जिलों में एक दो जगहों पर तेज बारिश हुई। आगे भी रांची और आसपास के क्षेत्रों में हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है। बारिश के दौरान वज्रपात यानी ठनका की भी चेतावनी जारी की गई है।

prime article banner

इसके साथ ही अगले दो हफ्ते तक सावन में जेठ सी तपती गर्मी का अहसास कर रहे झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। यह झमाझम बारिश गर्मी से राहत का अहसास तो कराएगी ही, पिछड़ रही खेती-किसानी भी सही राह पर आ जाएगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के हजारीबाग, कोडरमा के साथ ही कोल्हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम और पूर्वी सिंहभूम जिले में कुछ स्थान पर राेज हल्‍के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

भारी बारिश होने की संभावना
29 जुलाई को राज्य के दक्षिणी व मध्य जिलों में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी, जबकि शेष स्थानों पर हल्की बारिश होगी। 30 जुलाई को राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। जबकि दक्षिण-पूर्वी व मध्य जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र ने इस बाबत चेतावनी जारी की है। बताया गया है कि राहत के बीच आफत के भी आसार है। मौसम विभाग ने दावा किया है कि आगामी दो सप्ताह में भरपूर बारिश होगी। मौसम विभाग के निदेशक एसडी कोटाल ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में पहले निम्न दाब क्षेत्र  के साथ 31 जुलाई तक दूसरा निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना है। लिहाजा आगामी दो सप्ताह तक समूचे झारखंड में भरपूर बारिश होने की संभावना है। संभवत: इस बारिश से पूर्व में हुई कम बारिश की भरपाई भी होगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.