Move to Jagran APP

सतर्क हो जाएं, एंबुलेंस और ट्रकों में बैठाकर ला रहे हैं सवारी तो नप जाएंगे

लॉकडाउन के दौरान एक से दूसरी जगह जाने पर पूरी तरह पाबंदी है।

By Edited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 05:57 AM (IST)
सतर्क हो जाएं, एंबुलेंस और ट्रकों में बैठाकर ला रहे हैं सवारी तो नप जाएंगे
सतर्क हो जाएं, एंबुलेंस और ट्रकों में बैठाकर ला रहे हैं सवारी तो नप जाएंगे

रांची, जेएनएन : लॉकडाउन के दौरान एक से दूसरी जगह जाने पर पूरी तरह पाबंदी है। हालांकि कुछ निजी एंबुलेंस और ट्रक चालक पैसे की लालच में सवारियां भी बैठा रहे हैं। इसे देखते हुए राची पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। शहर में इंट्री और एक्जिट प्वाइंट बनाए गए हैं। जहा से प्रवेश करने वाले और निकलने वाले हर वाहनों की चेकिंग होगी। पूरी तलाशी के बाद ही उन्हें प्रवेश करने या बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे सभी प्वाइंट्स पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर चेकिंग शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

पिस्कामोड़, कटहल मोड़, अरगोड़ा, काके चादनी चौक, पिठोरिया चौक, बोड़ेया चौक, करमटोली चौक, बूटी मोड़, काटाटोली चौक, नामकुम चौक, सदाबहार चौक, सिंह मोड़ हटिया, तुपुदाना चौक, धुर्वा, दलादिली चौक सहित शहर के अन्य प्रवेश मागरें पर सख्ती शुरू कर दी गई है। एसएसपी अनीश गुप्ता ने इससे संबंधित जाच का आदेश जारी कर दिया है।

चेकपोस्टों पर अवैध सवारी वाले वाहन होंगे जब्त : चिह्नित किए गए एंट्री-एक्जिट प्वाइंट बतौर चेकपोस्ट के रूप में काम करेगा। ऐसी जगहों पर किसी भी प्रकार के वाहनों पर अवैध सवारी मिलने पर वाहन जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन को लेकर बने चेक पोस्ट पर सुरक्षा बलों की तैनाती के बावजूद आसानी से ये लोग निकल जाते है। पुलिस को शिकायत मिली है कि एंबुलेस, ट्रक व अन्य वाहन के ड्राइवर सवारी बैठाकर एक जगह से दुसरे जगह पहुंचा रहे हैं।

प्रभारी सिटी एसपी सह ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने ऐसे लोगों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी है। चेकपोस्ट पर तैनात सुरक्षा बलों से विशेष रूप से जाच पड़ताल करने को कहा है। एंबुलेस में मरीज कौन है अथवा नहीं है पूरी तरह जाच के बाद ही वाहन को जाने देने के लिए कहा गया है।

ट्रक में बैठे दो से अधिक लोगों की भी होगी जाच

आकस्मिक सेवा में लगे ट्रकों की भी जाच करने को कहा गया है। यदि ट्रक में ड्राइवर-खलासी के अलावा तीसरा व्यक्ति बैठा है तो उसे भी सख्ती से जाच करने को कहा गया है। आवश्यकता पड़ने पर ट्रक मालिक से भी जानकारी लेने को कहा गया है। बता दें कि दूसरा कोरोना पॉजिटीव मरीज हजारीबाग निवासी व्यक्ति आसनसोल से ट्रक और ट्रैक्टरों से लिफ्ट लेकर ही आया था।

डायलिसिस मरीज का रास्ता नहीं रोकें : प्रभारी सिटी एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने कहा है कि एंबुलेंस या किसी निजी वाहन में डायलिसिस के मरीज जाते हैं तो उन्हें नहीं रोका जाएगा। ऐसे मरीज को ले जाने वाले किसी भी पोस्ट पर रुककर इसकी जानकारी दें, ताकि आगे की पोस्ट पर इसकी सूचना प्रसारित किए जाए। ऐसे मरीज को तभी अनुमति मिलेगी, जब उनके पास वैध मेडिकल प्रमाण होगा। किसी भी इमरजेंसी वाले मरीज के परिजन सर्टिफिकेट व कागजात दिखाते हैं तो किसी भी वाहन से जाने की छूट होगी। ऐसे मरीज का रास्ता नहीं रोका जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.