Move to Jagran APP

स्कूटी में 15 दिनों तक शहर की सैर करता रहा सांप, जानिए कैसे पकड़ में आया

Jharkhand. एक युवक अपने स्कूटी से कांके स्थित रॉक गार्डन घूमने गया था। वहां एक सांप स्कूटी में घूस गया। 15 दिन बाद वही सांप फिर से स्कूटी में दिखा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 05:19 PM (IST)
स्कूटी में 15 दिनों तक शहर की सैर करता रहा सांप, जानिए कैसे पकड़ में आया
स्कूटी में 15 दिनों तक शहर की सैर करता रहा सांप, जानिए कैसे पकड़ में आया

रांची, [अमन मिश्रा]। अगर आप स्कूटी, बाइक व अन्य वाहन चलाते हैं तो सावधान हो जाएं। सफर पर निकलने से पहले गाड़ी का एक बार मुआयना जरूर कर लें। नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आज कल सांप भी स्कूटी में सवार होकर शहर का भ्रमण कर रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को कोकर स्थित एक सर्विस सेंटर से स्कूटी में घुसे सांप को निकाला गया।

loksabha election banner

इसके लिए मैकेनिकों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। स्कूटी बरियातू के रहने वाले संतोष कुमार की थी। उन्होंने ने बताया कि 15 दिनों पहले वह अपने दोस्तों के साथ कांके रोड स्थित रॉक गार्डन घूमने गए थे। अपनी गाड़ी को वहां की  पार्किंग में खड़ी कर सभी घूमने चले गए। इसी दौरान जंगल से निकल कर एक सांप उनकी गाड़ी में घूस गया और वह 15 दिनों तक गाड़ी में पूरे शहर में घूमता रहा।

कैसे पता चला

संतोष दोस्तों के साथ जैसे ही घूमकर वापस अपनी स्कूटी के पास पहुंचकर स्कूटी स्टार्ट कर ही रहा था। उतने में उनकी नजर बाईं शीशे के पास पड़ी। शीशे के नीचे से सांप की पूछ दिखाई दिया। संतोष तुरंत पार्किंग में ही स्कूटी छोड़ कर घर चला आया। जब अगले दिन स्कूटी लेने वहां गया तो सांप नहीं दिखा। संतोष ने बताया कि उसने गाड़ी को पूरी तरह से हिला कर और ठोक बजाकर भी देखा लेकिन सांप दोबारा दिखाई नहीं पड़ा। जब सांप नहीं दिखा तो उसने स्कूटी को चलाना शुरू कर दिया।

15 दिन बाद दोबारा दिखा सांप तो डर गया संतोष

संतोष ने बताया कि मंगलवार को वह किसी काम से सैनिक मार्केट गया था। वहां से निकलकर जैसे ही स्कूटी पर बैठा, दोबारा से उसी जगह पर सांप का पूंछ दिखाई पड़ा। संतोष बुरी तरह से डर गया। घंटों वहां रहने के बाद वह किसी तरह हिम्मत कर स्कूटी को कोकर के सर्विस सेंटर लेकर पहुंचा। यहां बड़ी मशक्कत से मैकेनिक ने स्कूटी के पार्ट्स खोलकर सांप को बाहर निकाला। सांप निकलने के बाद सर्विस सेंटर में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सांप को स्कूटी से निकालने के बाद वापस उसे दूर ले जाकर झाडिय़ों में छोड़ दिया गया।

हो जाएं सावधान, गाड़ी चलाने से पहले एक बार चेक कर लें

बरसात के दिनों में गाड़ी चलाने वाले सावधान हो जाएं। गाड़ी में बैठने से पहले रोज सुबह एक बार अच्छे से उसे चेक कर लें। कहीं ऐसा न हो कि कोई जहरीला सांप आपकी गाड़ी में भी सैर कर रहा हो। कई बार जल्दबाजी में लोग गाड़ी को बिना देखे निकल पड़ते हैं। यह घातक हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.