लापुंग (रांची), जासं। लापुंग क्षेत्र में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करा दी। मामले में प्रेमी के गिरफ्तार होने के बाद हत्या का खुलासा हुआ। लापुंग पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। बीते सात अक्टूबर को लापुंग प्रखंड के बाकाकेरा गांव में रनिया थाना क्षेत्र के बलंककेल गांव के रहने वाले संदीप नाग की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को इसकी सूचना दी थी।

पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने जमीन विवाद में हत्या होने की शंका जाहिर की थी। इसके बाद लापुंग पुलिस ने छानबीन शुरू की। छानबीन के दौरान लापुंग पुलिस को संदीप नाग की पत्नी के प्रेम-प्रसंग के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने संदीप की पत्नी के प्रेमी अरविंद गंझू से कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में प्रेमी ने हत्या की बात कबूल की। उसने पुलिस को बताया कि संदीप नाग की पत्नी अनोखी कुमारी के कहने पर उसके पति की हत्या की है।

बताया कि शादी से पहले से ही उसका अनोखी कुमारी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर संदीप को रास्ते से हटाने की सोची। इसके बाद अरविंद और उसके दो दोस्त विनोद गंझू और बुधवा मुंडा ने मिलकर लापुंग प्रखंड के बाकाकेरा गांव के समीप उसकी हत्या कर दी। बताया जाता है कि वह अपने गांव से लापुंग के महुगांव में रिश्तेदार के यहां आ रहा था।

इसी दौरान संदीप की पत्नी अनोखी ने अपने प्रेमी को इसकी सूचना दी। इसी सूचना पर सभी उसका पीछा करते हुए आ रहे थे और मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, आरोपित विनोद गंझू का आपराधिक इतिहास रहा है। वह छह माह पूर्व ही जेल से छूटा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021