रांची, राज्य ब्यूरो। विवाद के बाद लोहरदगा के मधुसूदन लाल अग्रवाल महिला इंटर महाविद्यालय में कार्यरत 60 साल की उम्र से ज्यादा के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों को हटा दिया गया है। यह जानकारी झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) ने लोकायुक्त कार्यालय को दी है। लोकायुक्त कार्यालय में इस कॉलेज की पूर्व प्राचार्या मालती वर्मा ने 04 अगस्त 2018 को लिखित शिकायत की थी।

उनका आरोप था कि वह मधुसूदन लाल अग्रवाल इंटर महिला महाविद्यालय की संस्थापक प्राचार्या हैं। उनकी सेवानिवृत्ति सरकारी नियम से 60 साल की उम्र में की गई। उन्होंने सेवा विस्तार के लिए आवेदन दिया, लेकिन नियम का हवाला देते हुए उनके आवेदन पर विचार नहीं किया गया। जबकि, उसी कॉलेज में दूसरे शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी 60 साल से अधिक उम्र के होने के बावजूद कार्य कर रहे हैं।

इस शिकायत पर लोकायुक्त कार्यालय ने झारखंड अधिविद्य परिषद को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया। जांच में मामला सही पाया गया। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने यह जवाब दिया कि कॉलेज में कार्यरत 60 वर्ष की उम्र के ऊपर के शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। कॉलेज प्रबंधन के जवाब से झारखंड अधिविद्य परिषद ने लोकायुक्त कार्यालय को अवगत कराया है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस