रांची, [जागरण स्‍पेशल]। एक बार फिर 20 अगस्‍त को झारखंड में नौकरियों की बरसात होगी। यहां एक साथ 5000 लोगों को उनकी योग्‍यता के हिसाब से विभिन्‍न कंपनियों में अलग-अलग पदों पर बहाल होने का मौका मिलेगा। रांची के आइटीआइ हेहल में मंगलवार को रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। नौकरी के इच्‍छुक नौजवान झारखंड सरकार के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा संचालित अवर प्रादेशिक नियोजनालय सह मॉडल कैरियर सेंटर में निबंधन कराकर इस मेले में भाग ले सकते हैं।

रोजगार मेले में आने वाली दो दर्जन से अधिक कं‍पनियों में अरविंद मिल्‍स, मेधा डेयरी, बिग बाजार, फ्यूचर रिटेल, आर्किड मेडिकल, फिनो पेमेंट और उषा मार्टिन शामिल हैं। अवर प्रादेशिक नियोजनालय के सहायक निदेशक (नियोजन) प्रमोद कुमार झा ने बताया कि हमारे इंप्लॉयमेंट एक्सचेंज की ओर से 20 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन किया गया है।

यह मेला आइटीआइ हेहल कैंपस में लगेगा। कंपनियां यहां योग्‍य उम्‍मीदवारों का चयन कर बायोडाटा जमा करेगी, इसके बाद इंटरव्यू और बहाली की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। बताया गया है कि रोजगार मेले में नॉन मैट्रिक से लेकर हायर डिग्री की वेकैंसी लेकर नियो‍क्‍ता कंपनियां पहुंचेंगी। इस रोजगार मेला का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सीपी सिंह करेंगे। 

Posted By: Alok Shahi