Move to Jagran APP

बिहार के चार डकैत रांची में गिरफ्तार, ज्‍वेलरी शॉप में डाका डालने आए डकैतों से भिड़े कर्मी

रांची के सर्कुलर रोड स्थित फॉर्च्‍यून जेम्स एंड ज्वेलरी शॉप में हथियार लेकर डाका डालने पहुंचे पांच डकैतों में से चार को दिलेरी दिखाते हुए दुकानदार और कर्मियों ने पकड़ लिया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 08:33 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 12:27 PM (IST)
बिहार के चार डकैत रांची में गिरफ्तार, ज्‍वेलरी शॉप में डाका डालने आए डकैतों से भिड़े कर्मी
बिहार के चार डकैत रांची में गिरफ्तार, ज्‍वेलरी शॉप में डाका डालने आए डकैतों से भिड़े कर्मी

रांची, राज्य ब्यूरो। रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के सर्कुलर रोड स्थित फॉच्र्यून जेम्स एंड ज्वेलरी शॉप में शनिवार रात दुकानदार व कर्मियों नेे दिलेरी दिखाते हुए डकैती के इरादे से घुसे पांच अपराधियों को भागने पर मजबूर कर दिया। इस बीच दुकानदार व उनके कर्मियों ने एक अपराधी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पकड़े गए अपराधी की निशानदेही पर उसके तीन अन्य साथी भी भागने के दौरान हाजीपुर जाने वाली बस से दबोच लिए गए। दुकान से भागने के क्रम में एक डकैत ने गोली भी चलाई, जो दीवार में लगी।

prime article banner

अब भी घटना में शामिल एक अपराधी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। सभी पांचों डकैत बिहार के हाजीपुर के बताए जा रहे हैं। हाथापाई व गोली-चालन में दुकानदार पवन गुप्ता के चेहरे पर चोटें आईं हैं, जिनका सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया है। एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में अपराधी बिहार के बताए जा रहे हैं। उनका ब्योरा खंगाला जा रहा है।

घटना के संबंध में फॉच्र्यून जेम्स एंड ज्वेलरी शॉप के मालिक पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि शनिवार रात करीब आठ बजे वे दुकान के गेट के पास थे। दुकान में उनके बेटे नीतेश कुमार गुप्ता, कर्मचारी करण तिवारी सहित कुल आठ कर्मी मौजूद थे। इसी बीच हथियार से लैस पांच अपराधी दुकान में पहुंचे। जैसे ही अपराधी दुकान के गेट के पास पहुंचे, पवन गुप्ता स्थिति को भांपते हुए एक अपराधी से उलझ गए, तभी दूसरे अपराधी ने उनपर गोली चला दी। धक्का-मुक्की में गोली दीवार में जाकर लग गई और वे बाल-बाल बचे।

इस क्रम में एक अपराधी का रिवाल्वर नीचे गिर गया। इसी बीच पवन के बेटे नीतेश व कर्मचारी करण तिवारी ने मिलकर एक अपराधी को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और रिवाल्वर समेत अपराधी को लेकर थाने गई। लालपुर थाने में जब गिरफ्तार अपराधी से सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि उसके अन्य साथी हाजीपुर वाली बस में हैं। पुलिस उसे लेकर हाजीपुर की बस के लिए कांटाटोली पहुंची, जहां तीन अन्य अपराधी बस से पकड़े गए। एक अन्य अपराधी अब भी फरार है, जिसकी तलाश में छापेमारी जारी है। 

पैदल ही पहुंचे थे अपराधी

अब तक की छानबीन में दुकानदार व पुलिस को यह जानकारी मिली है कि अपराधी पैदल ही दुकान में पहुंचे थे। हालांकि, उनके लोकल लिंक को भी तलाशा जा रहा है। आशंका है कि अपराधी किसी वाहन से पहुंचे और घटना को अंजाम देने के बाद उसी वाहन से भागने वाले थे। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। 

व्यवसाय करना होता जा रहा है मुश्किल, विधि-व्यवस्था चौपट : लोहिया

छोटानागपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के लॉ एंड आर्डर कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण लोहिया ने बताया कि शहर में व्यवसाय करना मुश्किल होता जा रहा है। लॉ एंड आर्डर की स्थिति बेहद खराब है। दिनदहाड़े गोली, लूटपाट व चोरी की घटनाएं घट रही हैं। व्यवसायी दहशत में हैं और पुलिस का खुफिया तंत्र पूरी तरह फेल है। ऐसी स्थिति में सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.