Move to Jagran APP

Jharkhand Road Accident: सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर में बाइकसवार ने मारी टक्कर, 3 की मौत Gumla News

Jharkhand Road Accident News मृतकों में से एक बबलू उरांव की एक माह बाद शादी होने वाली थी। धनुरधर सिंह हत्याकांड में बेड़ो पुलिस को प्रवीण भगत की तलाश थी। समय पर अस्पताल पहुंचता तो चरवा उरांव की जान बच सकती थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 07:23 PM (IST)
Jharkhand Road Accident: सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर में बाइकसवार ने मारी टक्कर, 3 की मौत Gumla News
नया साल मनाने के बाद तीनों दोस्‍त वापस आ रहे थे।

भरनो (गुमला), जासं। गुमला जिले के भरनो-परवल मुख्य मार्ग पर पडकीटोली के समीप शुक्रवार की देर रात खड़ी ट्रैक्टर में बाइक सवार ने टक्कर मार दी। इससे घटनास्थल पर ही बाइक में सवार तीन लोगों में से दो की मौत हो गई। जबकि तीसरे युवक की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में शनिवार की सुबह हो गई। मृतकों में भरनो टेंटगाटोली निवासी बबलू उरांव उर्फ मोटक (26), चरवा उरांव (24) और बेडो थाना क्षेत्र के चैरमा गांव निवासी प्रवीण भगत (25) शामिल हैं।

loksabha election banner

नववर्ष मनाने के दौरान तीनों दोस्त शुक्रवार की रात 11 बजे तक नाच गाना कर रहे थे। रात करीब 12 बजे प्रवीण भगत को पकड़ीटोली उसके एक रिश्तेदार के यहां पहुंचाने लिए बबलू उरांव और उसका चचेरा भाई चरवा उरांव तीनों एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर भरनो से पडकीटोली जाने के लिए निकले थे। इसी क्रम में पडकीटोली गांव के समीप सड़क किनारे पहले से खड़ी ट्रैक्टर को पीछे से मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी।

इससे मोटरसाइकिल ट्रैक्टर के डाले के नीचे घुस गई। इससे प्रवीण भगत और बबलू उरांव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि चरवा उरांव गंभीर रूप से घायल होकर घटनास्थल से नीचे एक नाली में गिरकर बेहोश हो गया। दुर्घटना के बाद रातभर बेहोशी की हालत में घायलावस्था में चरवा उरांव वहीं पड़ा रहा। शनिवार की अहले सुबह ग्रामीणों के द्वारा दुर्घटना की सूचना भरनो पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही भरनो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल चरवा उरांव को पुलिस जीप में उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरनो पहुंचा दिया। परंतु अस्पताल पहुंचने पर चरवा उरांव को जांच के उपरांत डाॅक्टर ने मृत घोषित कर दिया। भरनो पुलिस ने तीनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया। मौके से बाइक व ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

बबलू उरांव और चरवा उरांव चचेरा भाई

बबलू और चरवा चचेरा भाई थे। वे भरनो के टेटगाटोली में रहते थे। मृतक बबलू उरांव की एक महीने के बाद शादी होनी थी। बबलू की शादी मदनपुर गांव में तय हुई थी। मृतक चरवा उरांव की भी शादी की बातचीत कर रही थी। दुर्घटना के बाद दोनों मृतक के घर टेंटगाटोली में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ट्रैक्टर को सड़क के किनारे खड़ा कर छोड़ दिया

भरनो से परवल तक सड़क का निर्माण पिछले एक वर्ष से कराया जा रहा है। इसी सड़क निर्माण कार्य में इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रैक्टर को रात में पडकीटोली के समीप सड़क किनारे खड़ा किया गया था। रात होने के कारण खड़े ट्रैक्टर को बाइक चालक नहीं देख सके और तेज रफ्तार में ही खड़े ट्रैक्टर को पीछे से जाकर जोरदार टक्कर मार दी। फलस्वरूप दो युवकों की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि एक युवक की अस्पताल में मौत हो गई।

प्रवीण की बेड़ो पुलिस को थी तलाश

मृतक प्रवीण भगत की तलाश कई महीनों से बेड़ो पुलिस कर रही थी। प्रवीण भगत बेड़ो थाना क्षेत्र के चैरमा गांव का रहने वाला था। बीते छह महीने पूर्व बेड़ो के जरिया गांव में धनुरधर सिंह की हत्या बेरहमी से कर दी थी। इस हत्याकांड के मामले में प्रवीण फरार था। इसी तरह से भरनो का बबलू उरांव उर्फ मोटका भी पूर्व में चोरी के आरोप में दो बार जेल जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.