Move to Jagran APP

राजधानी में 25000 उपभोक्ताओं पर 20 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया, चल रहा कनेक्शन काटने का अभियान

राची राजधानी में बिजली बिल के बकायेदारों का कनेक्शन काटने का अभियान जोर-शोर से शुरू हो गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान अब लगातार जारी रहेगा। राजधानी में 25000 उपभोक्ताओं पर बिजली का बकाया है और जब तक सभी उपभोक्ताओं से बकाए की वसूली नहीं हो जाती अभियान चलता रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 01:21 PM (IST)
राजधानी में 25000 उपभोक्ताओं पर 20 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया, चल रहा कनेक्शन काटने का अभियान
राजधानी में 25000 उपभोक्ताओं पर 20 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया, चल रहा कनेक्शन काटने का अभियान

जागरण संवाददाता, राची : राजधानी में बिजली बिल के बकायेदारों का कनेक्शन काटने का अभियान जोर-शोर से शुरू हो गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान अब लगातार जारी रहेगा। राजधानी में 25000 उपभोक्ताओं पर बिजली का बकाया है और जब तक सभी उपभोक्ताओं से बकाए की वसूली नहीं हो जाती, अभियान चलता रहेगा। विभाग के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने लोगों से अपील की है कि अगर वह कनेक्शन कटने के बाद होने वाली असुविधा से बचना चाहते हैं तो बिजली का बकाया बिल जमा कर दें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राची में बिजली के 25 हजार बकाएदार हैं। इन पर 20 करोड़ रुपये का बकाया है। विभाग ने फैसला किया है कि 10 हजार रुपये से ऊपर के बकायेदारों या जिन्होंने लगातार तीन महीने से बिजली का बिल जमा नहीं किया है, उनसे वसूली शुरू की जाए। बकाया नहीं जमा करने पर इनका कनेक्शन काट दिया जाए। बकाया की वसूली के लिए विभाग ने अभियंताओं की 105 टीमें बनाई हैं। ये टीमें घर-घर जाकर लोगों से बकाए की माग करती हैं और बकाया नहीं जमा करने पर उनके कनेक्शन काट देती हैं। राजधानी में बिजली कनेक्शन काटने का अभियान सोमवार से शुरू हो चुका है। इससे बचने के लिए कई उपभोक्ताओं ने बिल जमा भी कराए हैं। लेकिन कई बड़े बकाएदार अब भी भुगतान करने के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे हैं। ऐसे बकाएदारों को चिह्नित कर उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। कनेक्शन कटने के बाद उपभोक्ताओं की परेशानी काफी बढ़ जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.