Move to Jagran APP

Republic Day 2022 : सीनियर सिटीजन व 18 साल से कम के बच्चे गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं होंगे शामिल

Republic Day 2022 झारखंड सरकार (Jharkhand Government) द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशानुसार समारोह में 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग (Senior Citizens) और 18 साल से कम उम्र के बच्चों (Childrens) को आने की अनुमति नहीं दी गई है।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 07:49 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 09:36 AM (IST)
Republic Day 2022 : सीनियर सिटीजन व 18 साल से कम के बच्चे गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं होंगे शामिल
Republic Day 2022 : सीनियर सिटीजन व 18 साल से कम के बच्चे गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं होंगे शामिल

रांची, जागरण संवाददाता। Republic Day 2022 : झारखंड सरकार (Jharkhand Government) द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशानुसार समारोह में 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग (Senior Citizens) और 18 साल से कम उम्र के बच्चों (Childrens) को आने की अनुमति नहीं दी गई है। गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गयी। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने वर्चुअल बैठक (Virtual Meeting) में उपायुक्त ने कहा कि सभी पदाधिकारियों को झारखंड सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

गाइडलाइन्स पालन करते हुए तैयारियां करने का निर्देश

कोविड संक्रमण को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया। परेड और झांकियों के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने गाइडलाइन्स पालन करते हुए तैयारियां करने का निर्देश दिया।

सड़कों की मरम्मत एवं साफ सफाई सुनिश्चित करने को कहा

बैठक में कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, वीआईपी टॉयलेट की व्यवस्था करने का निर्देश उपायुक्त की ओर से दिया गया। पथ निर्माण प्रमंडल को मोरहाबादी की ओर जानेवाली सड़कों की मरम्मत एवं साफ सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया।

बैरिकेटिंग, स्टेज एवं साउंड बॉक्स के लिए टावर निर्माण की व्यवस्था

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल-1 को आगन्तुकों को गैलरी निर्माण, आयोजन स्थल पर बैरिकेटिंग, स्टेज एवं साउंड बॉक्स के लिए टावर निर्माण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाने का निर्देश

मोरहाबादी मैदान में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने का निदेश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया।

अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश

जिला नजारत उपसमाहत्र्ता को मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सिविल सर्जन को चिकित्सा मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को मोरहाबादी में अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिये गये। नगर निगम के पदाधिकारी को आयोजन स्थल मोरहाबादी मैदान तथा मैदान के चारों ओर साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

गणतंत्र दिवस में चाक चौबंद होगी सुरक्षा व्यवस्था

बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर उपायुक्त और एसएसपी ने तौयारियों को लेकर पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि गणतंत्र दिवस बेहतर माहौल में संपन्न हो, इसके लिए सुरक्षा के चाक-चैबंद व्यवस्था किए जाएंगे, साथ ही ट्रैफिक समस्या न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उपायुक्त द्वारा अन्य संबंधित पदाधिकारियों को भी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.