Move to Jagran APP

Ranchi Municipal Corporation: कांके रोड से हटाया गया अतिक्रमण, जब्त किया गया फुटपाथ दुकानदारों का सामान

Ranchi Municipal Corporation रांची नगर निगम(Ranchi Municipal Corporation) ने कांके रोड(Kanke Road) को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान शनिवार को शुरू कर दिया है। कांके रोड पर सुबह 1000 बजे से इंफोर्समेंट टीम(Enforcement Team) ने अतिक्रमण हटाओ अभियान(Encroachment Removal Campaign) की शुरुआत की।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 02:12 PM (IST)
Ranchi Municipal Corporation: कांके रोड से हटाया गया अतिक्रमण, जब्त किया गया फुटपाथ दुकानदारों का सामान
Ranchi Municipal Corporation: कांके रोड से हटाया गया अतिक्रमण, जब्त किया गया फुटपाथ दुकानदारों का सामान

रांची (जासं)। Ranchi Municipal Corporation: रांची नगर निगम(Ranchi Municipal Corporation) ने कांके रोड(Kanke Road) को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान शनिवार को शुरू कर दिया है। कांके रोड पर सुबह 10:00 बजे से इंफोर्समेंट टीम(Enforcement Team) ने अतिक्रमण हटाओ अभियान(Encroachment Removal Campaign) की शुरुआत की। सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ दुकानदारों के सामान जब्त किए गए हैं। 105 कुर्सियां और अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

loksabha election banner

सड़क के दोनों तरफ लगभग डेढ़ सौ दुकानों को हटाया गया है। कई जगह दुकानदारों ने विरोध भी किया। लेकिन, इंफोर्समेंट टीम के साथ तैनात पुलिसकर्मियों ने फुटपाथ दुकानदारों को समझाया कि अब यहां दुकानें नहीं लगने दी जाएंगी। क्योंकि,फुटपाथ पर दुकानें लगने से सड़क संकरी हो जाती है और यातायात प्रभावित होता है। यह अभियान शाम 4:00 बजे तक चलेगा।

रोड पर नगर निगम की टीम को काफी विरोध का करना पड़ा सामना:

गौरतलब है कि रांची नगर निगम ने मेन रोड(Main Road), रातू रोड(Ratu Road) और कांके रोड को अतिक्रमण मुक्त(Encroachment Free) करने का फैसला किया है। इसी को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है।

इसके पहले रांची नगर निगम ने अल्बर्ट एक्का चौक(Albert Ekka Chowk) से मेन रोड होते हुए बिरसा चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। इस रोड पर नगर निगम की टीम को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था।

दुकानदारों ने नगर निगम की गाड़ी से जब्त सामान छीन लिया:

बिरसा चौक पर दुकानदारों ने नगर निगम की गाड़ी से जब्त सामान छीन लिया था। इस पर नगर निगम की टीम ने डोरंडा थाने में फुटपाथ दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। इस मामले की अभी जांच चल रही है। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि कांके रोड से अतिक्रमण साफ करने के बाद रातू रोड पर भी अभियान चलाया जाएगा। नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के लिए रांची नगर निगम ने इंफोर्समेंट टीम को मजबूत बनाया है। हाल ही में 55 इंफोर्समेंट अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

दोनों तरफ एक साथ चलाता है अभियान:

अब नगर निगम जिस रोड पर भी अभियान चलाता है, उसके दोनों तरफ एक साथ अभियान चलाता है। पहले नगर निगम की टीम एक दिन में सड़क के एक तरफ अभियान चलाती थी और सड़क की दूसरी तरफ अभियान चलाने के लिए अगले दिन का इंतजार करना पड़ता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.