Move to Jagran APP

सब जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप ने की है पीएलएफआइ उग्रवादी की हत्या, मृतक की मां ने लगाया आरोप

तुपुदाना ओपी क्षेत्र के नया हुलहुंडू मैदान में पीएलएफआइ के उग्रवादी संदीप लॉरेंस टोप्पो की हत्या के मामले में मृतक की मां सनमत टोप्पो के लिखित आवेदन पर तुपुदाना ओपी में पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप उर्फ राजेश गोप पर हत्या का आरोप लगाया गया है।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 12:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 12:59 PM (IST)
सब जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप ने की है पीएलएफआइ उग्रवादी की हत्या, मृतक की मां ने लगाया आरोप
पीएलएफआइ के उग्रवादी संदीप लॉरेंस टोप्पो की हत्या कर दी गई।

तुपुदाना(रांची), जासं। तुपुदाना ओपी क्षेत्र के सतरंजी बाजार के पीछे नया हुलहुंडू मैदान में पीएलएफआइ के उग्रवादी संदीप लॉरेंस टोप्पो की हत्या के मामले में मृतक की मां सनमत टोप्पो के लिखित आवेदन पर तुपुदाना ओपी में पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप उर्फ राजेश गोप के पर हत्या का आरोप लगाया गया है। अपने लिखित आवेदन में मृतक की मां ने बताया है कि वर्ष 2009 से संदीप लॉरेंस टोप्पो पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन से जुड़ा हुआ था। वह कभी कभार घर आता था। वर्ष 2014 में वह जेल गया था। जेल से छूटकर छह  महीना पहले बाहर आया था। उसके बाद कभी- कभी घर आता था।

prime article banner

वह नामकुम में एक फैक्ट्री में काम कर रही अपनी बहन के पास आता जाता था। मृतक की मां ने पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर बकस पुर निवासी तिलकेश्वर गोप पर आरोप लगाया है कि जेल से निकलने के बाद संदीप लॉरेंस टोप्पो को संगठन का काम करने के लिए वह दबाव बना रहा था और संगठन से जुड़ने के लिए बराबर कहता था। संदीप लॉरेंस टोप्पो के संगठन में नहीं जाने से वह काफी खफा था। बुधवार को सतरंजी बाजार में अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर तेज धार वाले हथियार से गला काटकर गोप ने उसकी हत्या कर दी।

पीएलएफआइ उग्रवादी ने जगन्नाथपुर और तुपुदाना क्षेत्र में ले रखी है पनाह

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के गढाटोली,ढीपाटोली, पिठिया टोली, नायक मोहल्ला और तुपुदाना ओपी क्षेत्र के रिंग रोड के किनारे पुराना हुलहुंडू, नया हुलहुंडू, बगीचा टोली, घुटिया, जमगांई, सौदाग, चापा टोली, मुरूम टोली सहित अन्य इलाकों में किराए के मकान में खूंटी जिले के कर्रा, लोधमा, बकसपुर, लालगंज एवं सिमडेगा और गुमला जिले से पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने पनाह ले रखी है। वे वहां से भागकर इन इलाकों में किराए के मकान में रहते हैं और मजदूर के वेश में रहकर मजदूरी का काम करते हैं ताकि पुलिस के नजरों से बच सकें। जब भी मौका मिलता है, लेवी के लिए एवं कारणों से उग्रवादी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

पूर्व में भी तुपुदाना क्षेत्र से दर्जनों इनामी उग्रवादी पकड़े गए हैं। बसिया क्षेत्र का कुख्यात पीएलएफआइ एरिया कमांडर दो लाख का इनामी उग्रवादी भी तुपुदाना से पकड़ा गया था। वहीं वर्ष 2020 में इनामी माओवादी की भी गिरफ्तारी हुई थी। इन क्षेत्रों में खूंटी, सिमडेगा, गुमला जिले के पीएलएफआइ उग्रवादी किराए के मकान में रहते हैं। तुपुदाना ओपी की सीमा कर्रा लोधमा के सीमा से मिलती है। इसलिए यह इलाका पीएलएफआइ उग्रवादियों के लिए काफी सुविधाजनक है। दिनेश साहू के एनकाउंटर के बाद पुनई पीएलएफआइ का एरिया कमांडर बनकर संगठन को मजबूत कर रहा था। लेकिन रांची  एसएसपी द्वारा पुनई का एनकाउंटर के बाद पीएलएफआइ का सब जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने के लिए पुराने एवं नए लड़कों को जोड़ जोड़ना चाहता है । ताकि जमीन कारोबारी, क्रशर एवं पत्थर खदान चलाने वाले व्यवसायियों से लेवी की वसूली हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.