रांची, जासं। आरपीएफ अपना 37वां स्थापना दिवस मना रहा है। इसे लेकर आरपीएफ के 725 परिवारों को सुविधा देने के लिए रविवार को कैंटीन सेवा शुरू की गई। इसका उद्घाटन रविवार को डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने किया। सब्सिडाइज्ड दरों पर खाद्य एवं दैनिक उपयोग की सामग्री मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों को भी मिल सकेगी। आरपीएफ के लिए रांची रेल मंडल में पहली बार सब्सिडाइज्ड दरों पर सामग्री उपलब्ध कराने वाली आरपीएफ कैंटीन खुली है।

पहले रेलवे सुरक्षा बल जवानों को यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी। जबकि अन्य रेल मंडलों में इसकी सुविधा मिल रही थी। इसके लिए आरपीएफ जवान लंबे समय से इसकी मांग करते रहे हैं। चेक पोस्ट के निकट वाले आरपीएफ क्वार्टर में कैंटीन खोला गया है। शादी समारोह के पीछे कैंटीन का उद्घाटन किया गया। डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इसकी सुविधा होने से आरपीएफ के जवानों को काफी सहूलियत होगी और सस्ते दर पर रोजमर्रा की चीजें उपलब्ध कराई जाएंगी।

डीआरएम ने इस दौरान खुद भी कैंटीन से खरीदारी की। बीएससी प्रशांत यादव ने कहा कि लंबे समय से कैंटीन शुरू करने की कवायद चल रही थी। इस बात की खुशी है कि अब आरपीएफ सहित अन्य कर्मी भी इसका लाभ उठा सकेंगे। इस मौके पर एडीआरएम एमएम पंडित, सीनियर डीसीएम अवनीश, सीनियर डीईएन कॉर्डिनेशन अमित कंचन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Edited By: Sujeet Kumar Suman