रांची, राज्य ब्यूरो। Good News, Jharkhand News स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाले मल्टी परपस वकर्स (एमपीडब्यू एम) के वेतन बढ़ोतरी के मसले का तकरीबन समाधान निकाल लिया गया है। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में एमपीडब्ल्यू का वेतन बढ़ाकर 20,500 रुपये करने का निर्णय लिया गया। मंत्री ने निर्देश दिया कि इससे जुड़ी संचिका से जुड़े कामकाज का निपटारा अगले 15 दिनों में कर लिया जाएग।

सरकार के इस निर्णय के बाद एमपीडब्ल्यू एम कर्मचारी संघ ने अपने तीन माह पुराने आंदोलन को स्थगित कर दिया। बैठक में निर्देशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. मार्शल आईंद, संयुक्त स्वास्थ्य सचिव मनोज कुमार सिन्हा, उप निदेशक डॉ. कृष्ण कुमार, डा. एसएन झा और कर्मचारी संघ के सुनील कुमार साह, पवन कुमार, संजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

रिम्स की क्षमता बढ़ाने का प्रस्ताव, सीएम ने देखा प्रजेंटेशन

रांची स्थित रिम्स की क्षमता बढ़ाने और संसाधनों के विस्तार पर आधारित प्रजेंटेशन सोमवार को मुख्यमंत्री ने देखा। फिलहाल इसपर किसी प्रकार का निर्णय नहीं किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद इसपर प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है कि रिम्स प्रबंधन ने डेढ़ हजार से अधिक बेड बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। इससे लगभग एक साथ चार हजार मरीजों का इलाज हो पाएगा। प्रस्ताव में रिम्स में चार नई इमारत भी बनाने का प्रावधान है। वार्डों को सुपर स्पेशियलिटी में तब्दील किए जाने की योजना है। सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसपर अधिकारियों संग बैठक की। डेवलपमेंट प्लान पर निर्णय बाद में लिया जाएगा। 

Edited By: Alok Shahi