Move to Jagran APP

One Nation One Ration Card: झारखंड में एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना लागू करने को तेज होगा प्रचार-प्रसार

One Nation One Ration Card Jharkhand Hindi News आज खाद्य आयोग के अध्‍यक्ष ने इस मुद्दे पर बैठक की। इस योजना के लागू होने पर डीलरों और लाभुकों के संभावित सवाल और उसके जवाब पर भी चर्चा हुई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 09:54 PM (IST)
One Nation One Ration Card: झारखंड में एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना लागू करने को तेज होगा प्रचार-प्रसार
One Nation One Ration Card, Jharkhand Hindi News खाद्य आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी बैठक करते हुए। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड खाद्य आयोग में मंगलवार को एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना के झारखंड में सफल क्रियान्वयन को लेकर विचार- विमर्श हुआ। बैठक में एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना का झारखंड में गांव-गांव तक प्रचार-प्रसार के तरीकों पर चर्चा की गई। साथ ही इस योजना के लागू होने पर डीलरों और लाभुकों के संभावित सवाल और उसके जवाब पर भी चर्चा हुई।

loksabha election banner

बैठक में तय किया गया कि आयोग समाज के प्रबुद्ध लोगों और भोजन के अधिकार और अभियान से जुड़े लोगों के साथ मिलकर प्रचार सामग्री तैयार करा कर खाद्य आपूर्ति विभाग के माध्यम से हर लाभुकों तक इस योजना की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएगा। खाद्य आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आयोग के सदस्य उपेंद्र उरांव, हलधर महतो, डा. रंजना सहित भोजन का अधिकार और अभियान से जुड़े हजारीबाग विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति रमेश शरण, बलराम, सस्मिता और अशर्फीनन्द उपस्थित रहे।

शीघ्र आयोजित होगी संयुक्त सहायक अभियंता नियुक्त परीक्षा

झारखंड लोक सेवा आयोग की संयुक्त सहायक अभियंता (सिविल एवं मैकेनिकल) नियुक्ति परीक्षा शीघ्र आयोजित की जाएगी। आयोग ने मंगलवार को यह सूचना जारी करते हुए कहा है कि एक सप्ताह में परीक्षा की तिथि व कार्यक्रम की घोषणा कर दी जाएगी। दरअसल, यह परीक्षा पूर्व में 22-24 जनवरी 2021 को होनेवाली थी, लेकिन झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर यह परीक्षा ऐन वक्त पर स्थगित करनी पड़ी थी। उच्च न्यायालय ने 10 सितंबर को पारित अपने आदेश में जेपीएससी को इस परीक्षा के आयोजन की अनुमति दे दी है।

संत पॉल्स में इंटर की कक्षाएं 20 से

रांची के बहुबाजार स्थित संत पॉल्स  महाविद्यालय में इंटर कला, विज्ञान एवं वाणिज्य की कक्षा 20 सितंबर से प्रारंभ हो रही है। प्रथम दिन सभी विद्यार्थियों को कॉलेज के नियम कानून, दिनचर्या के साथ-साथ शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए एक दूसरे का परिचय कराया जाएगा। प्रथम दिन सभी को कॉलेज के यूनिफार्म में आना होगा। कॉमर्स के विद्यार्थियों को सुबह 8 बजे, विज्ञान के विद्यार्थियों को सुबह 9 बजे एवं कला के विद्यार्थियों को सुबह 10 बजे आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुज कुमार तिग्गा ने बताया कि अभी डिग्री में नामांकन प्रक्रिया जारी है। डिग्री की कक्षा भी जल्द प्रारंभ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.